TOP NEWS

Tourism : प्री वेडिंग शूट्स के लिए बेस्ट है ये 5 जगह, कपल्स की बनी पहली पसंद

Tourism : शादियों का सीजन चल रहा है ऐसे में शादी से पहले लोगों की पहली पसंद प्री वेडिंग शूट बना हुआ है। प्री वेडिंग शूट्स इन दिनों ट्रेंड में चल रहे हैं। इसलिए लिए लोग अच्छी लोकेशन की तलाश में रहते हैं। अच्छा खासा पैसा खर्च कर लोग दूर दूर अच्छी लोकेशंस पर प्री वेडिंग शूट करवाने के लिए जाते हैं। वहीं अगर आप भी अपने प्री वेडिंग के लिए किसी अच्छी लोकशन की तलाश में है और भारत में ही किसी खूबसूरत जगह पर जाकर शूट करवाना चाहते हैं तो आज हम आपको बेस्ट 5 प्री वेडिंग शूट्स के लिए जगह बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं –

मुमताज़ महल और शाहजहां के प्यार की निशानी ताजमहल में काफी ज्यादा लोग प्री वेडिंग शूट करवाने के लिए आते हैं। यहां प्री वेडिंग शूट करवाना के लिए काफी ज्यादा कपल्स आते हैं। ये एक परफेक्ट लोकेशन है। यहां शूट करवाने के लिए कैमरा चार्जेज़ और एंट्री फीस ही देना होती है। इसके अलावा आपको पैसे नहीं लगते हैं।

वाराणसी में भी प्री वेडिंग शूट के लिए एक से एक जगह और घाट है। साथ ही यहां के किले भी अच्छे है जहां प्री वेडिंग शूट के लिए काफी कपल्स आते हैं। ये कपल्स की पहली पसंद बना हुआ है। यह वाराणसी में गंगा नदी के किनारे बसा एक सुंदर सा किला है। यहां के दृश्य कपल्स का मन मोह लेते हैं। आप भी प्री वेडिंग के लिए यहां जा सकते हैं। इसके अलावा आप वाराणसी में गंगा में नाव पर शूट करवा सकते हैं। इसके अलावा अगर आप रेगिस्तान में फोटोग्राफी करवाने का सोच रहे हैं तो आप आपको राजस्थान जाने की जरूरत नहीं है। आप गंगा घाट के उस पार रेत पर जाकर प्री वेडिंग शूट करा सकते हैं।

Raman Singh- डॉ रमन को पार्टी ने दी यह जिम्मेदारी,CM Bhupesh का कटाक्ष

उदयपुर भी कपल्स की प्री वेडिंग के लिए पहली पसंद बना हुआ है। यहां एक से एक किले और जगह आपको शूट के लिए मिल जाती है। यहां का प्री वेडिंग शूट कपल्स को बेहद पसंद आता है। आप उदयपुर में द ओबेरॉय उदयविलास, जयपुर में ताज रामबाघ पैलेस और जोधपुर में ताज उम्मेद भवन पैलेस में प्री वेडिंग करवा सकते हैं। राजस्थान के ये तीनों शहर शूट के लिए बेस्ट है। यहां शूट के लिए किले, महल, शानदार रिजॉर्ट मिलते हैं। ये सभी शूट के लिए परफेक्ट है।

सबसे ज्यादा कपल्स इन दिनों प्री वेडिंग के लिए गोवा का रुख कर रहे है। गोवा के बीच पर कपल्स एक से एक पोज में शूट करवाते हैं। यहां कई सारी लोकेशंस है जहां शूट किया जा सकता हैं। आप भी गोवा में शानदार प्री वेडिंग शूट करवा सकते हैं। यहां आपको रिजॉर्ट्स, बीच और ऐतिहासिक स्थल मिल जाएंगे जहां आप एक से एक शूट अलग अलग थीम पर करवा सकते हैं।

राजस्थान के राजसमंद क्षेत्र के डंपिग यार्ड में प्री वेडिंग शूट करवाने के लिए आपको कश्मीर और हिमाचल प्रदेश जैसा नजारा देखने को मिल सकता है। यहां आपको रेगिस्तान में सफेद बर्फ के पहाड़ मिलते है जहां की लोकेशन बेहद गजब की। इन दिनों सबसे ज्यादा लोग यहां प्री वेडिंग शूट करवाने के लिए आ रहे हैं। यह कपल की पहली पसंद बना हुआ है।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS