सभी स्टेशनों में गाइड लाइन का सख्त पालन..फेक न्यूज चलाने वालों पर रेलवे की नजर..पूजा स्पेशल ट्रेन के विस्तार पर रेल प्रशासन ने जारी किया आदेश

बिलासपुर—कोरोना संक्रमण के मद्दनेजर दक्षिम पूर्व मध्य रेलवे के कमबोश सभी स्टेशनों में जागरूकता को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है। ट्रेन परिचालन से लेकर विभिन्न माध्यमों से कोरोना के लक्षण बचाव और ऐतिहात रखने की जानकारी दी जा रही है। 
 
                    दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे अंतर्गत कमबोश सभी स्टेशनों पर  ट्रेनों के रपरिचालन के साथ लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक रहने की लगातार जानकारी दी जा रही है। रेलवे प्रबंधन के अनुसार स्टेशनों और गाड़ियों में सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन कड़ाई के साथ करवाया जा रहा है।  यात्रियों को बिना मास्क के साथ बिना वैध यात्रा टिकट पर प्रवश नहीं दिया जा रहा है।
 
                       रेलवे प्रबंधन के अनुसार स्टेशनों पर कोविड-19 से बचाव की जानकारी देेने  बैनर पोस्टर और डिस्प्ले का सहारा लिया जा रहा है। लगातार अनाउंस कर कोरोना से बचने के उपाय भी बताए जा रहे है। प्रबंधन ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के किसी भी स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ इकट्ठा नहीं होने दी जा रही है । बिना यात्रा टिकट या प्लेटफार्म टिकट के किसी को भी स्टेशनों में प्रवेश पूरी तरह से वर्जित है।इसके अलावा मौके पर तैनात रेलवे सुरक्षा बल के जवान लगातार निगरानी भी कर रहे है। 
 
       दक्षिण पूर्व रेलवे प्रबंधन के अनुसार कुछ शरारती तत्व भारतीय रेलवे के महत्वपूर्ण स्टेशनों पर भीड़-भाड़ वाली फेक वीडियो सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं। मामवे रो भारतीय रेलवे ने गंभीरता से लिया है। यात्रियों की व्यवस्थित यात्रा को लेकर जिम्मेदार लोगों को निर्देश भी किया है।  यात्रा के दौरान मास्क पहने, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई भी की जा रही है।
 
पूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन विस्तार
 
राजेन्द्रनगर–दुर्ग- राजेन्द्रनगर पूजा स्पेशल ट्रेन परिचालन में विस्तार के साथ   कोचों की संख्या में इजाफा किया गया है।
 
            रेलवे प्रशासन के अनुसार राजेन्द्रनगर–दुर्ग-राजेन्द्रनगर के बीच 22अप्रैल,  2021 तक चल रही पूजा स्पेशल ट्रेन के परिचालन में 7 जुलाई, 2021 तक विस्तार किया जा रहा है । अब गाड़ी संख्या 03288 राजेन्द्रनगर–दुर्ग पूजा स्पेशल ट्रेन 30 जून,  2021 तक और गाड़ी संख्या 03287 दुर्ग-राजेन्द्रनगर पूजा स्पेशल ट्रेन 2 जुलाई,  2021 तक चलेगी।
 
            इसेक अलावा  13288/13287 दुर्ग-राजेन्द्रनगर-दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस के कोचों में संशोधन किया जा रहा है। यह संशोधन राजेन्द्रनगर  से 30 जून,  2021 से और दुर्ग से 02 जुलाई,  2021 से किया जाएगा। 2 पावरकार, 4 सामान्य, 6 स्लीपर, 6 एसी-III,2 एसी –II, 1 एसी –I समेत कुल 21 कोच उपलब्ध रहेंगी ।        

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *