मवेशियों से भरा ट्रक बरामद..पायलेटिंग करते कार भी जब्त ..पचपेढ़ी पुलिस की तस्करों पर कार्रवाई..

बिलासपुर— पचपेढ़ी पुलिस ने मवेशियों से भरा ट्रक मस्तूरी से जोंधरा की तरफ जाते समय पकड़ा है। पुलिस ने ट्रक की पायलेटिंग करते कार को भी जब्त किया है। पड़ताल के दौरान पुलिस ने ट्रक के अन्दर42 बछड़ों को बाहर निकाला। इसमें तीन बछड़े मृत पाए गए। 

                  पचपेढ़ी पुलिस को मुखबीर से जानकारी मिली की मवेशियों से भरा ट्रक मस्तूरी से जोंधरा के रास्ते उत्तर ले जाया जा रहा है। ट्रक के सामने एक कार पायलेटिंग में है। ट्रक का नम्बर HR..38 Q..3253 है। जबकि पायलेटिंग कर रहे कार का नम्बर CG 10 AD 0237 है। 

             खबर मिलते ही पचपेढ़ी पुलिस ने पीछा करते हुए जोंधरा के करीब कार और ट्रक को रोका। जांच पड़ताल के दौरान ट्रक के अन्दर 42 से अधिक बछड़ों को बाहर निकाला गया। पुलिस के अनुसार तीन बछड़े ट्रक में मृत पाए गए।

                      थानेदार प्रवीण राजपूत ने बताया कि ट्रक ड्रायवर और कार में सवार लोगों से पूछताछ की गयी। ट्रक चालक ने अपना नाम गुरूदासपुर हरिय़ाणा निवासी मलकीत सिंह बताया।

             ट्रक चालक मलकित सिंह ने बताया कि बछड़ों को रायपुर सिलतरा निवासी वारिश कुरैशी और मस्तूरी थाना पेंड्री से साहेब लाल कुर्रे ने उत्तर प्रदेश के लिए भेजा है। यह सभी पशु अपने साथी उत्तर प्रदेश मथुरा निवासी सलाउद्दीन के साथ लेकर जा रहे हैं। ट्रक में भरे गए सभी बछड़े अजहर फकीर निवासी सिकन्दरा आगरा, जुबेर खान संग्रामपुर अमेठी निवासी,शेख सहजादा मगरपारा सिविल लाइन बिलासपुर निवासी के हैं।

                       पूछताछ के बाद पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 429, 4,6,10 छत्तीसगढ़ कृषक पशु क्रूरता अधिनियम 11(2),पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 3 के तहत अपराध दर्ज किया है। सभी आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *