मेरा बिलासपुर

हथियार बन्द संगठित दो मवेशी तस्कर गिरफ्तार…कई राज्यों के तस्करों से आरोपियों का रिश्ता..पिस्टल,कार,कारतूस बरामद

बिलासपुर—संगठित तरीके से हथियारबन्दों के साथ मवेशी तस्करी कर बूचड़खाना तक पहुंचाने के जुर्म में पुलिस ने दो खूंखार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों के नाम इक़बाल कुरैशी और साहेबलाल कुर्रे है। आरोपियों का तार महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश , बिहार से जुड़ना पाया गया है। मस्तुरी पुलिस ने पकड़े गए दोनों आरोपियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण, अधिनियम 2004 की धारा 4, 6, 10 के तहत अपराध दर्ज किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

मस्तूरी पुलिस के अनुसार मवेशी तस्करी के जुर्म में आरोपियों के खइलाफ छग कृषक पशु परिरक्षण, अधिनियम 2004 की धारा 4, 6, 10 के तहत अपराध दर्ज किया गया था। मवेशी तस्करी के खिलाफ कार्रवाई के दौरान इक़बाल खान और साहेब लाल कुर्रे की संलिप्तता को लेकर पुलिस को जानकारी मिली।

दोनों आरोपियों की पता साजी शुरू की गयी। इसी दौरान मुखबीर से जानकारी मिली कि ग्राम रिसदा मुख्य मार्ग में साहेब लाल अपने क्रेटा कार से इकबाल कुरेशी के साथ कही जा रहा है। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर घेराबंदी के बाद दोनों को हिरासत में लिया गया।

तलाशी के दौरान आरोपी इकबाल कुरैशी के कपड़े से एक नग देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने दोनों आरोपियों से मोबाइल के अलावा साहेब लाल कुर्रे की क्रेटा कार क्रमांक cg 10 Bn 3848 को भी जब्त किया। लिखा पढ़ी कार्रवाईके दौरान दोनों के खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट का अपराध अलग से जोड़ा गया।  दोनो को विधिवत गिरफ्तार कर एक दिन के लिए पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।

 मस्तूरी पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है। पूछताछ के दौरान कई प्रकार की जानकारी मिली है। दोनों आरोपियों के तार महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश , बिहार से खूंखार मवेशी तस्करों से जुड़ना पाया गया है। अतिरिक्त पुलिस कप्तान अर्चना झा ने बताया कि पुलिस कप्तान ने कार्रवाई को लेकर खुशी जाहिर किया है। टीम के सदस्यों को शुभकामनाएं दी है।

                   

Back to top button
close