TOP NEWS

UGC NET :उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, NTA ने जारी किया महत्वपूर्ण नोटिस

UGC NET:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा महत्वपूर्ण सूचना जारी की गई है। जिसके तहत जेआरएफ की अधिकतम आयु सीमा को संशोधित किया गया है। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। ऐसे में वैसे उम्मीदवार जो भी इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं।यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। हालांकि सुविधा के लिए यहां पर नोटिस उपलब्ध कराई जा रही है।

नेट ब्यूरो द्वारा JRF उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा संशोधित करने की मांग 

उम्मीदवारों द्वारा जेआरएफ की आयु सीमा की गणना करने में अंतिम तिथि को लेकर अभ्यावेदन भेजे जाने के बाद एजेंसी द्वारा अधिकतम आयु सीमा को संशोधित किया गया है।

एजेंसी द्वारा अधिसूचना जारी करते हुए कहा गया कि जूनियर रिसर्च फैलोशिप के लिए आवेदन करने के लिए आयु सीमा की गणना की अंतिम तिथि के संबंध में उम्मीदवारों से आवेदन प्राप्त हो रहे हैं। यूजीसी की नेट ब्यूरो द्वारा जेआरएफ के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की ऊपरी आयु सीमा को 1 फरवरी 2023 के बजाय 1 दिसंबर 2022 निर्धारित करने का अनुरोध किया गया था।

एजेंसी द्वारा दिसंबर 2022 यूजीसी नेट परीक्षा के लिए जेआरएफ आवेदन करने के लिए अब ऊपरी आयु सीमा निर्धारित करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर 2022 निर्धारित की गई है। इसके तहत उम्मीदवारों की आयु 1 दिसंबर 2022 तक 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

नियम के तहत ओबीसी, एनसीएल, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी, थर्ड जेंडर सनी और महिला वैद्य के लिए उम्मीदवारों को आई सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। जानकारी के मुताबिक परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 जनवरी 2023 निर्धारित की गई है। आवेदन शुल्क का भुगतान अंतिम तिथि 18 जनवरी तक करना है। परीक्षा 21 फरवरी से 10 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS