5 नवम्बर को U-19 क्रिकेट टीम का एलान…32 खिलाड़ियों को मिलेगा प्रशिक्षण, चयनकर्ताओं की रहेगी नज़र

IMG-20171014-WA0021 बिलासपुर— बिलासपुर क्रिकेट संघ ने अन्डर 19  किक्रेट के लिए पहले चरण में 32 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया है। इसके पहले सभी खिलाड़ियों का राजा रघुराज सिंह मैदान में दो दिनों तक ट्रायल लिया गया। चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों की शारीरिक दक्षता का परीक्षण किया। 1200 और 100 मीटर की दौड़ लगाकर खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया। इसके अलावा क्रिकेट के सभी विधाओं का प्रदर्शन भी किया। चयनकर्ताओं ने ट्रायल में शामिल जिले के कुल 78 खिलाड़ियों मे से कुल 32 खिलाड़ियों को चुना है। इन्ही में से अन्डर 19 के लिए अन्तिम 16 नाम का एलान किया जाएगा।

                  क्रिकेट संघ बिलासपुर ने अन्डर 19 क्रिकेट के लिए प्रारम्भिक तौर पर 32 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया है। क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ने बताया कि चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों की क्षमता के आधार पर बेहतर खिलाड़ियों का चयन किया है।

                                 विंटेश ने बताया कि ट्रायल में मुंगेली और बिलासपुर के प्रतिभावान कुल 78 क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खिलाड़ियों ने शारीरिक दक्षता से लेकर बालिंग, बैटिंग, फील्डिंग, कैचिंग समेत सभी विधाओं में बेहतर प्रदर्शन किया है।

            विंटेश ने बताया कि चुने गए 32 खिलाड़ियों में से ही अन्डर 19 टीम की टीम तैयार होगी। पांच नवम्बर को 16 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया जाएगा। इसके पहले करीब 20 दिन का क्रिकेट कैम्प का आयोजन किया जाएगा।  शिविर का आयोजन राजा रघुराज सिंह मैदान में ही 15 अक्टूबर से किया जाएगा। इस दौरान बेहतर कोच के मार्गदर्शन में प्रतियोगी खिलाड़ियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। 16 खिलाड़ियों का चयन कंडिशनिंग कैम्प,कौशल स्कीम और मैच के आधार पर होगा। IMG-20171014-WA0024

              सचिव के अनुसार 32 खिलाडियों का चयन आलोक श्रीवास्तव, सुशांत राय,नवीन जाजोदिया, आलोक पाण्डेय की टीम ने की है। चयन समिति 5 नवम्बर को प्रशिक्षण के बाद 16 खिलाड़ियों के नाम का एलान करेगी। आज जिन 32 खिलाड़ियों के नाम का एलान किया उसमें प्रमुख रूप से संस्कार शुक्ला,पवन यादव,पियांशु पटनायक,अनिकेत ताम्रकार, अल्तमश खान,अनुराग मिश्रा,अमन साहू, हर्षित जायसवाल, सन्नी पाण्डेय, अमन सिहोते, सिद्धार्थ दुबे, एम.शिवागणेश, शुभम मदशिया, प्रथम सिंह, अनुज सिंह, अब्दुल समद, हिमांशु गोयल, आशिक खान, अभय कुमार, एजाज अहमद, यमन सिंह, मनीष कुमार, आशुतोष दीक्षित, अमन मराठा, अनिकेत सिंह, सोमेश वैष्णव, देवराज चौहान, आकाश गुप्ता, राजेश साहू, बाबी सरोज, आय़ुष सिंह, आदर्श सिंह, परिवेश धर, रवि सिंह हैं।

                             चयन के दौरान पदाधिकारी देवेन्द्र सिंह, प्रभात गुप्ते, रितेश शुक्ला, आशीष शुक्ला, शैलेश सैमुअल, रितेश केसरी, शेख अल्फाज, मनीष सक्सेना मौजूद थे।

                                           विंटेश ने बताया कि अध्यक्ष मुकुल तिवारी के मार्गदर्शन में क्रिकेट संघ बिलासपुर ने लगातार सफलता की तरफ कदम बढ़ाया है। पिछले साल अन्डर 19 टीम विजेता बनी। सीनियर टीम को उपविजेता का खिताब मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *