कोरोना को लेकर केंद्रीय गृहसचिव ने की अहम बैठक,इन राज्यों को लेकर जताई चिंता

केंद्रीय गृहसचिव ने कोविड (Covid 19) को लेकर अहम बैठक की. बैठक में टूरिस्ट डेस्टिनेशन और हिल स्टेशन में कोरोना के प्रसार को फैलने से रोकने के लिए राज्यों द्वारा उठाये जा रहे कदमों के बारे में चर्चा हुई. बैठक में हिमाचल, उत्तराखंड, गोआ, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान और बंगाल के बारे में एसेसमेंट हुआ.गृहसचिव ने चिंता जताई कि राजस्थान, महाराष्ट्र, केरल,तमिलनाड, बंगाल, हिमाचल और उत्तराखंड में कोरोना के सेकेंड वेव के बाद भी 10 फीसदी पॉजिटिव रेट बना हुआ है. इन राज्यों में कोविड प्रोटोकॉल फॉलो करने के सख्त निर्देश दिए गए. बैठक में केंद्रीय सचिव के अलावा, नीति आयोग के डॉ वीके पॉल, स्वस्थ सचिव राजेश भूषण और 8 राज्यों के मुख्यसचिव, डीजीपी और स्वस्थ सचिव शामिल हुए.

देश में कोरोना की स्थिति

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों के भीतर कोरोना संक्रमण के 42,766 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में एक बार फिर मौतों का आंकड़ा एक हजार के पार चला गया है. 1206 लोगों ने इस दौरान कोविड संक्रमण से जान गंवाई है. वहीं रिकवरी की बात करें तो नए मामलों से रिकवरी की संख्या ज्यादा है. पिछले 24 घंटों में 45,254 मरीज रिकवर हुए हैं.

इसी के साथ अब कोरोना के कुल मामले बढ़कर 3,07,95,716 पर पहुंच गए हैं. वहीं कुल रिकवरी 2,99,33,538 है. इसके अलावा देश में एक्टिव केस 4,55,033 दर्ज किए गए हैं. वहीं मौतों का आंकड़ा बढ़कर 4,07,145 पर पहुंच गया है. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के आंकड़ों के मुताबिक देश में कल कोरोना वायरसकेंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि भारत में पिछले सप्ताह सामने आये कोविड-19 के आधे से अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल के हैं. मंत्रालय ने कहा कि महामारी अभी जल्द समाप्त होने वाली नहीं है. के लिए 19,55,225 सैंपल टेस्ट किए गए, कल तक कुल 42,90,41,970 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *