तखतपुर का अनोखा ठग–पति-पत्नी के बीच बना सूचना वाहक..आवास दिलाने ठगा सोने का लाकेट

तखतपुर–( टेकचंद कारड़ा)—तखतपुर में एक ठग ने ठगी का अनोखा प्लान बनाया। और अपने मंसूबों में कामयाब भी हुआ। आवास के नाम पर ठगी का शिकार बुजुर्ग पति पत्नी को इसके पहले अहसास होता..तब तक सोने का माला लेकर ठग फरार हो चुका था। बहरहाल शिकायत के बाद पुलिस आरोपी की तलाश जारी है। 
 
          मामला जनपद पंचायत तखतपुर का है। एक युवक उड़ेला गांव पहुंचा। एक घर पहुंचकर बुजुर्ग दम्पत्ति को बताया कि आप लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास का आवंटन किया गया है। दोनों को जनपद पंचायत चलना पड़ेगा।
 
                      आवास मिलने की जानकारी के बाद बुजुर्ग दम्पत्ति युवक के साथ जनपद पंचायत के साथ रवाना हुए। युवक ने बुजुर्ग व्यक्ति को मंडी चौक पर उतारा। युवक ने बताया कि आवास योजना का लाभ सीधे महिला को मिलेगा। फोटो खिंचवाकर वापस लौटता हूं। 
 
      इसके बाद युवक महिला को लेकर जनपद पंचायत पहुंचा। और छोड़ने के कुछ देर बाद फिर महिला के पास आया। उसने कहा कि आवास काम के लिए कुछ रूपयों की कमी हो गयी है। आपके पति ने सोने का माला मांगा है। 
 
                           इतना सुनने के बाद महिला ने 9 लाकेट वाला सोने का माला युवक को दे दिया। इसके बाद युवक लाकेट लेकर चला गया। करीब 10 मिनट बाद युवक महिला मोतिन बाई के पास फिर आया। और उसने कहा कि कुछ पति मोहनलाल ने कुछ रूपये और मंगाए हैं। इसलिए चांदी का पायल भी दें। इस दौरान महिला को युवक की बातों पर शक हुआ । और फिर जोर जोर से चिल्लाने लगी।
 
             बुजुर्ग महिला मोतिन बाई को चिल्लाते देख युवक मौके से 9 दो 11 हो गया। मामला थाना तक पहुंचा है। मोतिन बाई और मोहनलाल ने शिकायत की है। ठग युवक की तलाश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *