सरकार ने पूरा नहीं किया वादा,संयुक्त शिक्षक संघ की रैली 14 दिसंबर को रायपुर में,विधानसभा का घेराव भी करेंगे एलबी शिक्षक संवर्ग

रायपुर।छत्तीसगढ़ राज्य बनने के पहले से शिक्षा गारंटी गुरुजी ,संविदा शिक्षक, शिक्षाकर्मियों के अब तक के सेवा काल मे अब तक कि राज्य सरकारों के बीच के रिश्तों पर गुलजार की दो लाइनें “.. आदतन तुम ने कर दिए वादे ,आदतन हम ने एतबार किया …” बिलकुल फिट बैठती है। नई सरकार के तीसरे साल के कार्यकाल के करीब आते आते प्रदेश के शिक्षक संघों का सब्र का बांध अब टूटने लगा है इसी के चलते हैं। सरकार की ओर से जारी घोषणा पत्र और शिक्षको के बीच किये गए वादे पर शक्ति प्रदर्शन कर आईना दिखाने के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के बैनर तले एलबी संवर्ग के शिक्षक 14 दिसंबर को राजधानी रायपुर में धरना व रैली प्रदर्शन करते हुए विधानसभा का घेराव करने का निर्णय लिया है।

मालूम हो कि छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ने सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति एवं शिक्षा गारंटी गुरुजी संविदा शिक्षक शिक्षाकर्मियों की पुरानी सेवा की गणना कर क्रमोन्नत वेतनमान दिए जाने को लेकर पिछले कई दिनों से चरण बंद आंदोलन एक अभियान के रूप जारी रखा हुआ है तीसरे चरण का एलान ऐसे वक्त किया जब राज्य सरकार का हाल ही में कैबिनेट की बैठक में शिक्षाकर्मियों के वर्ग एक को छोड़ कर सिर्फ वर्ग 2 के शिक्षक और वर्ग 3 के सहायक शिक्षको की पदोन्नति के लिए दो साल की छूट देते हुए वन टाइम रिलैक्सेशन के फार्मूले पर निर्णय लिया है। इस अधूरे निर्णय में शिक्षको को लाभ कम नुकसान अधिक बताया जा रहा है।

संघ पहले चरण में प्रदेश के विधायक, मंत्री, सांसद और अन्य प्रमुख जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन सौंपा कर उनसे समर्थन माँगा चुका है संघ अपने अभियान के दूसरे चरण में प्रदेश के समस्त संभाग मुख्यालय से संयुक्त संचालक (शिक्षा) को मुख्यमंत्री‌, शिक्षा मंत्री मुख्य सचिव शिक्षा सचिव को ज्ञापन सौंप चुका है। तीसरे चरण में संघ ने सोमवार को प्रांतीय वर्चुअल बैठक में प्रांत जिला व ब्लाक के पदाधिकारियों की उपस्थिति में 14 दिसंबर को रायपुर में धरना व रैली प्रदर्शन करते हुए विधानसभा का घेराव करने का निर्णय लिया है।

प्रांतीय सचिव रूपानंद पटेल ने प्रेस नोट में बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांत अध्यक्ष केदार जैन ने प्रदेश के समस्त शिक्षकों को 14 दिसंबर के शिक्षक अधिकार धरना रैली एवं विधानसभा का घेराव आंदोलन में सम्मिलित होने की अपील की है साथ ही छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के कार्यकारी प्रांत अध्यक्ष ओम प्रकाश बघेल प्रांत अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ ममता खालसा उप प्रांत अध्यक्ष अर्जुन रत्नाकर,गिरजा शंकर शुक्ला,नरोत्तम चौधरी सहायक शिक्षक प्रकोष्ठ प्रांत प्रभारी जितेंद्र सिन्हा,प्रांत कोषाध्यक्ष ताराचंद जायसवाल, यशवंत देवांगन संभाग प्रभारी, विजय राव प्रांतीय प्रवक्ता, संभाग अध्यक्ष बसंत जयसवाल, गोपेश साहू,राकेश शुक्ला,शिवराज ठाकुर बस्तर संभाग अध्यक्ष,उप प्रांताध्यक्ष सोहन यादव,श्रीमती माया सिंह,महामंत्री सहादत अली,मनोज मिस्त्री,सुभाष शर्मा जिला अध्यक्ष संतोष तांडे ,सचिन त्रिपाठी, कौशल नेताम, पवन सिंह संजय महाडिक ,विजय धृतलहरे नंद लाल देवांगन ,राज कमल पटेल, शिवराज सिंह ठाकुर ,नारायण देवांगन ,स्नेह लता पाठक ,मोहन लहरी ,तबरेज खान ,नित्यानंद यादव केडी वैष्णव आदि समस्त पदाधिकारियों ने शिक्षक अधिकार धरना रैली एवं विधानसभा घेराव आंदोलन को सफल बनाने की अपील की है और सबको 14 दिसंबर को रायपुर में उपस्थित होकर अपनी आवाज बुलंद करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *