Unlock News: कल से मिल सकती हैं और रियायतें,मुख्यमंत्री कर सकते हैं छूट को लेकर ऐलान

कोरोना की दूसरी लहर के थमने के बाद अब सोमवार से दिल्ली (Delhi News) की जनता को कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) में और रियायते मिल सकती हैं. उम्मीद है कि मुख्यमंत्री केजरीवाल आज कोरोना नियमों में छूट को लेकर घोषणा कर सकते हैं. सूत्रों की मानें तो कोरोना के हालात में स्थिति सुधरने के बाद सोमवार से स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने समेत कई अन्य छूट मिल सकती हैं.कोरोना नियमों को लेकर इससे पहले दिल्ली सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की थी वह आज यानि 4 जुलाई रात तक प्रभावी है. माना जा रहा है कि अब सरकार कोरोना केसेस कम होने के बाद लागू पाबंदियों को हटा सकती है. फिलहाल अभी दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने अभी प्रतिबंधों में राहत या उसे आगे बढ़ाने के बारे में आदेश जारी नहीं किए हैं.

मेट्रो में जारी रह सकता है प्रतिबंध

सूत्रों के अनुसार , ‘‘ सरकार स्टेडियम और खेल परिसरों को खोलने की अनुमति दे सकती है लेकिन अभी दिल्ली मेट्रो समेत अन्य सार्वजनिक यातायात साधनों का परिचालन पूर्ण क्षमता के साथ होने की संभावना नहीं है क्योंकि ऐसे में भीड़भाड़ हो सकती है।’’

इसके साथ ही अभी अत्यधिक भीड़ भाड़ वाले स्थान जैसे स्पा, सिनेमाघर, तरणतालों को खोले जाने की संभावना नहीं है. अभी स्कूलों और एजूकेशनल इंस्टीट्यूट भी पूरी तरह से बंद रहेंगे. कोरोना के मामले कम जरूर हुए हैं लेकि अभी संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है.

24 घंटे में कोरोना के 86 नए मामले

शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 86 नए मामले सामने जबकि वहीं इस महामारी से 24 घंटे में पांच लोगों की मौत हुई. इस समय राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दल गिरकर 0.11 प्रतिशत रह गई है. नए आंकड़ों के बाद अब राज्य में कोरोना से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 14,34,460 हो गई. इस समय दिल्ली में 1,016 कोविड के एक्टिव मामले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *