UP Cabinet Expansion-मंत्रिमंडल विस्तार पर सपा और कांग्रेस ने कसा तंज

Shri Mi
2 Min Read

UP Cabinet Expansion/लखनऊ/ योगी सरकार के मंगलवार को हुए मंत्रिमंडल विस्तार पर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने निशाना साधा है। सपा मुखिया अखिलेश यादव ने मंगलवार को योगी सरकार के नए मंत्रियों के शपथ ग्रहण पर चुटकी ली है। उन्‍होंने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच पर लिखा, “शपथ के सामने दूसरी शपथ : हम बेरोज़गार… पेपरलीक से प्रताड़ित नौकरी के लिए भटक रहे युवा अपने भविष्य को बचाने के लिए ये शपथ लेते हैं कि हम ऐसे दलों को ही वोट देंगे, जिनका लक्ष्य नौकरी-रोजगार देना है।”

Join Our WhatsApp Group Join Now

UP Cabinet Expansion/उन्होंने आगे लिखा, “साथ ही ये भी शपथ लेते हैं कि हम सक्रिय होकर अपने परिवार और आस-पास के मतदाताओं को सौहार्दपूर्ण-सकारात्मक राजनीति के लिए जागरूक करेंगे व आगामी लोकसभा चुनाव में संविधान में विश्‍वास करेनवाले दलों को जिताने के लिए समाज से खुलकर अपील करेंगे। हम इस नारे को हर परिवार, हर युवक-युवती तक पहुंचाने की भी शपथ लेते हैं — “भाजपा हटाओ, नौकरी पाओ।”

UP Cabinet Expansion/उधर कांग्रेस के प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा, “आज के मंत्रिमंडल विस्तार से तय हो गया है कि भाजपा का कोई जाति, धर्म, ईमान नहीं है। जो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी कर रहे थे, देश के प्रधानमंत्री को सबसे बड़का झुट्ठा बता रहे थे, उनको मंत्री पद दिया है, इससे पता चलता है कि भाजपा जानती है कि युवा-किसान, आम आदमी, गरीब आदमी, दलित-पिछड़े सभी नाराज हैं और भाजपा के झूठ के कुनबे को जनता ढहाने जा रही है।”

गौरतलब है कि योगी कैबिनेट का बहुप्रतीक्षित विस्तार मंगलवार को लखनऊ में हो गया। योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है। राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल ने ओ.पी. राजभर, दारा सिंह चौहान, अनिल कुमार पुकराजी और सुनील सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई।UP Cabinet Expansion

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close