UP News-अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, बाप-बेटा गिरफ्तार

Shri Mi
2 Min Read

UP News/मेरठ। उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और लिसाड़ी गेट थाना पुलिस ने छापेमारी कर अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से भारी मात्रा में अवैध असलहे और उपकरण बरामद किए हैं।

पुलिस टीम ने शनिवार को छापेमारी के दौरान इनके पास से 2 पिस्टल (32 बोर), 4 मैगजीन, 32 अर्द्धनिर्मित पिस्टल और अवैध हथियार बनाने में प्रयुक्त सामग्री बरामद की है।

अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को हथियारों के निर्माण और आपूर्ति के संबंध में एक विशेष सूचना मिली थी।

यह भी पढ़े

इनपुट्स पर कार्रवाई करते हुए, एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में लक्खीपुरा गली नंबर 24 में एक मकान के अंदर हथियारों के निर्माण और आपूर्ति में शामिल दो हथियार आपूर्तिकर्ताओं की गिरफ्तारी के साथ में एक देसी हथियार बनाने वाली एक अवैध फैक्टी पर छापा मारा गया।

इस कार्रवाई में 2 निर्मित पिस्टल 32 बोर, 32 अर्द्धनिर्मित पिस्टल, 4 मैगजीन और उसे बनाने वाले उपकरणों को भारी मात्रा में बरामद किया गया है। सभी उपकरण देसी बंदूकों को बनाने में इस्तेमाल किया जाता था। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लिसाड़ी गेट निवासी मोइनुद्दीन और तौसीफ के रूप में हुई है। दोनों बाप-बेटा हैं।

तौसीफ ने बताया कि आसिफ के साथी हथियारों की आपूर्ति ऑन डिमांड पर तैयार करवाते थे। 20 से 22 हजार रुपये में एक पिस्तौल खरीदते थे। अपने ग्राहकों को 30-35 हजार रुपये में बेचते थे। गिरफ्तार आरोपी अब तक 60 से 70 पिस्तौल बेच चुके हैं।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close