Up Recruitment Exam: मुन्ना भाई गिरफ्तार, कर्ज से उबरने के लिए दोस्त के एडमिट कार्ड पर परीक्षा देने आया था

Shri Mi

Up Recruitment Exam।नोएडा के थाना सेक्टर -24 पुलिस ने उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड द्वारा आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस एचसी की सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में फर्जी आधार कार्ड तैयार कर परीक्षा देने आया फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Up Recruitment Exam।उसके पास से एक फर्जी आधार कार्ड, एक प्रवेश पत्र बरामद हुआ है। थाना सेक्टर -24 नोएडा पुलिस ने द्वितीय पाली में उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नत बोर्ड द्वारा, आयोजित आरक्षी नागरिक पुलिस की सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी/अभियुक्त भानू कौशिक को परीक्षा केंद्र नेहरू इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-11 से गिरफ्तार किया है।

पुलिस काे पूछताछ में पता चला है कि फर्जी परीक्षार्थी/अभियुक्त भानु कौशिक ने वर्ष 2017 में एक कोचिंग सेंटर जगतफार्म ग्रेटर नोएडा में शुरू की थी, जो कोरोना काल में बंद हो गई और उसे काफी नुकसान हुआ था।

उसी दौरान उसकी पत्‍नी की डिलीवरी हुई थी, तब उसने योगेश से 95 हजार उधार लिया था। आर्थिक तंगी के कारण रुपये वापस नही कर पाया था।

परीक्षार्थी योगेश सिंह भानु के पास आया और अपनी जगह भानु को परीक्षा देकर पास कराने के लिए कहा। इसके लिए योगेश ने भानु से कहा था, “यदि तुम मेरी जगह परीक्षा पास करा दोगे तो मैं तुम्हारे से उधार के रुपये भी वापस नही लूंगा और 3 लाख रूपये और दूंगा।”Up Recruitment Exam

दोनों ने योगेश सिंह के आधार कार्ड पर अपना फोटो लगाकर फर्जी तरीके से तैयार कराया और आज भानु, योगेश सिंह के साथ परीक्षा देने आया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close