मेरा बिलासपुर

Roadways Buses: रात 12 बजे के बाद नहीं चलेंगी परिवहन निगम की बसें, कोहरे की वजह से लिया गया फैसला

UP Roadways Buses: यूपी में रात के समय बढ़ते कोहरे को देखते हुए परिवहन विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. विभाग ने रात 12 बजे के बाद परिवहन की बसों को नहीं चलाने का फैसला लिया है. कोहरे की वजह से हो रहे हादसों की वजह से भी ये फैसला लिया गया है. वहीं, मौसम सही होने के बाद रात की शिफ्ट पर फैसला लिया जाएगा.उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है और राज्य के ज्यादातर हिस्सों में सुबह-शाम घने कोहरे से जनजीवन पर असर पड़ा है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोहरे के कारण हुए हादसों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गयी और कई लोग जख्मी हो गए हैं. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अभी दो और दिन सर्दी से राहत मिलने के आसार नहीं हैं.

आंचलिक मौसम केन्द्र, लखनऊ के प्रभारी मोहम्मद दानिश ने बताया कि राज्य के ज्यादातर उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी इलाकों में सुबह-शाम घना कोहरा पड़ रहा है. नमी बढ़ने के कारण प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी का असर बढ़ गया है. मोहम्मद दानिश ने बताया कि दो दिन बाद नमी से कुछ राहत मिलने की संभावना जरूर है, लेकिन उसके बाद सर्दी फिर बढ़ सकती है. प्रदेश में दो दिन तक कई स्थानों पर घना कोहरा छाया रहने का अनुमान है.

मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान आगरा और कानपुर मंडलों में दिन के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गयी. हालांकि, प्रदेश में रात का तापमान सामान्य रहा. इस दौरान नजीबाबाद और चुर्क प्रदेश के सबसे ठंडे स्थान रहे, जहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. अगले 24 घंटे के दौरान राजधानी लखनऊ और आसपास के इलाकों में दिन का तापमान 19 डिग्री और रात का तापमान नौ डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS