UPSC सिविल सेवा परीक्षा परिणाम जारी,छत्तीसगढ़ से IAS मे चयनित उम्मीदवारों को CM भूपेश ने दी बधाई

रायपुर।संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का अंतिम परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया जिसमें प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया, दूसरे स्थान पर जतिन किशोर और तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा रही हैं।आयोग ने इस बार कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है। इन उम्मीदवारों में 304 उम्मीदवार सामान्य वर्ग, 78 उम्मीदवार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, 251 उम्मीदवार अन्य पिछड़ा वर्ग, 129 अनुसूचित जाति और 67 उम्मीदवार अनुसूचित जनजाति के शामिल हैं।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए

यूपीएससी ने सिविल सेवा के लिए सितंबर 2019 में लिखित परीक्षा आयोजित की थी। इस साल फरवरी से अगस्त के बीच हुए साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणाम जारी किया गया। परीक्षा के आधार पर आयोग द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और केंद्रीय सेवाएं ग्रुप ए और ग्रुप बी के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए संस्तुति की गयी है।

सीएम भूपेश बघेल ने चयनित छात्र छात्राओ को ट्वीट कर बधाई दी है।मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सभी ने अपने परिवार के साथ-साथ देश भर में प्रदेश का नाम रोशन किया है, यह सब आपकी मेहनत, लगन एवं आपके गुरुजनों के मार्गदर्शन का परिणाम है। देश सेवा हेतु अपनी नवीन जिम्मेदारी को आप सब कुशलता से निभाएँगे, इस विश्वास के साथ मैं आप सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित परीक्षा में छत्तीसगढ़ से भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) हेतु चयनित हुए छात्र-छात्राओं- सिमी करण (AIR 31), उमेश प्रसाद गुप्ता (AIR 162), सूथान (AIR 209), आयुष खरे (AIR 267) एवं योगेश कुमार पटेल (AIR 434) एवं उनके परिजनों को बहुत-बहुत बधाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *