Bilaspur में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों में टीकाकरण के प्रति उत्साह,लोगों ने स्वयं टीका लगवाकर अन्य नागरिकों से भी की अपील

बिलासपुर/बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र में 27 टीकाकरण केन्द्र बनाएं गए हैं। इन सभी केन्द्रों में टीका लगाया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग उत्साह के साथ टीका लगवा रहे हैं। टीकाकरण केन्द्रों में कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण के लिए शहरी और ग्रामीण दोनों ही केन्द्रों में बड़ी संख्या में लोग जुट रहे हैं। जिला चिकित्सालय में टीका लगवाने आये 56 वर्षीय श्री राजेन्द्र तिवारी पेशे से प्रोफेसर है। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को लेकर सुरक्षित होने के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है।

हम लोग हमेशा मास्क लगाते हैं और सेनेटाईजेशन करते है। इसके साथ भी टीका भी लगवा ले और प्रतिरोधी क्षमता पूरी तरह से विकसित कर ले, तो करोना संक्रमण की गंभीरता काफी कम हो जायेगी। करबला चैक निवासी 62 वर्षीय श्री अब्दुल अलीम खान ने कहा कि निगम के प्रचार एवं मीडिया के माध्यम से पता चला कि टीकाकरण हो रहा है। टीकाकरण के लिए सभी व्यवस्था अच्छी है। सुरक्षित तरीके से टीका लगाया जा रहा है।

हसीना बेगम ने टीका लगवाने के बाद सभी लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए सभी लोगों को टीका लगवाना चाहिए यह पूरी तरीके से सुरक्षित है। 49 वर्षीय श्री सुनील कुमार झा ने बताया कि मैने कोविड का प्रथम डोज का टीका लगवाया है। आधा घण्टा मुझे कोविड प्रोटोकाल के तहत् आॅब्जरवेशन में रखा गया था। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने में कोई परेशानी नहीं है, कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को टीका अवश्य लगवाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि टीका लगवाने के बाद भी मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग एवं सेनेटाईजेशन जैसे नियमों का पालन करना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *