मेरा बिलासपुर

पहले ही प्रयास में वरूण ने किया पिता का नाम रोशन…बताया…16 घंटे किया पढ़ाई…टेस्ट परीक्षा से जागा आत्मविश्वास…

बिलासपुर—तखतपुर का बेटा वरूण कारड़ा ने नीट यूजी को पहले ही प्रयास में क्रैक किया है। वरूण कारड़ा पत्रकार टेकचन्द कारड़ा के पुत्र हैं। परीक्षा में 720 में 560 अंक हासिल किया है। तखतपुर वासियों में वरूण की सफलता को लेकर जबरदस्त उत्साह है। अपनी सफलता को लेकर वरूण ने बताया कि नियमित और लगन ही सफलता का मूल मंत्र है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पत्रकार टेकचन्द कारड़ा के पुत्र वरूण कारड़ा ने पहले ही प्रयास में नीट क्रैक किया है। वरूण ने बताय कि कक्षा 12वीं पास करने के बाद ड्रापर बैच राजस्थान कोटा कोचिंग करने गया। प्रतिदिन लगभग वह 16 घंटे नियमित पढ़ाई किया। तैयारी के दौरान 8 घंटे क्लास और 8 घंटे हास्टल में तैयार किया।

वरूण ने बताया कि फरवरी में कोचिंग क्लासेस खतम होने के बाद घर आ गया। घर में रहकर उसने पढ़ाई करते हुए नीट की तैयारी किया और परीक्षा भी दिया। अपने अनुभवों को साझा करते हुए वरूण ने बताया कि कोचिंग के दौरान बच्चों को हर महीने की टेस्ट से बचना नही चाहिए। टेस्ट दिलाने से बेशक नम्बर कम आए..लेकिन कमियों का पता चल जाता है। और परीक्षा की अच्छी तैयारी होती है।

राजस्थान में रहने के दौरान कोचिंग सेन्टर में प्रत्येक सप्ताह टेस्ट होती थी। टेस्ट देने के बाद पता चलता था कि कमजोरी कहां है। लगातार सुधार करते हुए तैयारी किया। आज नीट का रिजल्ट आने के बाद जानकारी मिली कि 560 अंक के साथ सफलता हासिल किया है। वरूण ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुजनों के साथ ही मां सरला कारड़ा,पिता टेकचन्द कारड़ा और भाई आयुष कारड़ा को दिया है। टेकचन्द कारड़ा ने बताया कि वरूण की प्रांरभिक पढ़ाई इंफैंट हैवन, नार्थ ईर्स्टन जरौंधा और हाई स्कूल में हुई। डीएवी स्कूल खम्हरिया से हायरसेकेन्डरी की परीक्षा पास किया।

                   

Back to top button
close