मेरा बिलासपुर

VIDEO-दुर्ग कलेक्टर भूरे ने की अपील,LOCKDOWN को सफल बनाएं नागरिक,कहा कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने पहल करें नागरिकगण

दुर्ग-कलेक्टर डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने लाकडाउन को सफल करने की अपील नागरिकों से की है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए यह लाकडाउन किया गया है। नागरिकगणों के सहयोग से लाकडाउन सफल होगा। दुर्ग जिले के नागरिकों ने हमेशा से नागरिक हित के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई पहल का स्वागत किया है और उस पर उत्साह से अमल किया है। इस बार भी कोरोना संक्रमण को रोकने वे स्वयं जिला प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करेंगे और दूसरों को भी इस पर अमल के लिए प्रेरित करेंगे। कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा बड़ी संख्या में सैंपलिंग की जा रही है। कोरोना संक्रमण को रोकने बड़ी संख्या में सैंपलिंग आवश्यक है।CGWALL NEWS के व्हाट्सएप ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक कीजिये

इसके साथ ही घर-घर सर्वे कराया जा रहा है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में काम करने वाले लोगों की सैंपलिंग भी कराई जा रही है। कलेक्टर ने कहा कि लाकडाउन के दौरान इमरजेंसी सेवाएं सतत जारी रखने के संबंध में निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी हुई एजेंसी लगातार इन पर मानिटरिंग करेगी। लाकडाउन के दौरान निराश्रित लोगों को किसी तरह की तकलीफ न हो, इस संबंध में भी विशेष रूप से निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

कलेक्टर ने कहा कि अधिकारी कर्मचारियों द्वारा किये गए प्रयत्न तथा नागरिकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण की दर को धीमा करने और इस तरह समाप्त करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अगले सात दिन बहुत उपयोगी हैं। नागरिकगण द्वारा इस दौरान रखे गए धैर्य का सुखद परिणाम मिलेगी और जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका थम जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इसके लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। जिला कार्यालय दुर्ग का कंट्रोल रूम नंबर 0788-2323492 है। जिला अस्पताल के आपातकाल सेल का नंबर 0788-2320104 है। सीएमएचओ कार्यालय का दूरभाष क्रमांक 0788-2210773 है। इन पर किसी भी आपात स्थिति में संपर्क किया जा सकता है।

कांग्रेस को विकास से परहेज..मनीष

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS