videoः पूर्व गृहमंत्री का बड़ा खुलासा..इस नेता ने मुख्यमंत्री बनने से रोका.बताया..झीरम के लिए कांग्रेस नेता जिम्मेदार

बिलासपुर— भाजपा के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम ने सनसनीखेज बयान दिया है। उन्होने बिलासपुर स्थित भाजपा कार्यालय में संगठनात्मक बैठक के बाद पत्रकारों को बताया कि मुझे तात्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री बनने से रोका। इसके बाद मैने रमन सिंह का नाम सुझाया। कंवर ने बताया कि झीरम काण्ड के लिए केवल और केवल कांग्रेसी नेताही जिम्मेदार है। यदि उनमें आपसी झगड़ा नहीं होता तो ऐसी स्थिति आती ही नहीं।  काण्ड ही नहीं होता।भाजपा कार्यालय में प्रदेश स्तरीय दिग्गज भाजपा नेताओं की संगठनात्मक बैठक हुई। बैठक में सरकार को घेरने राष्ट्रीय संगठन के दिग्गज नेता अजय जामवाल ने भी शिरकत किया। इसके अलावा  पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, पूर्व ग़ह मंत्री ननकी राम कंवर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव,विधानसभा नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,धरमलाल कौशिक विशेष रूप से उपस्थित थे।

               बैठक के बाद ननकी राम कंवर ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने बताया कि एक समय आरोप लगाया जाता था कि आरक्षण मुद्दा के लिए भाजपा सरकार जिम्मेदार है। आज हाईकोर्ट ने दिए गए आरक्षण प्रतिशत मानने से इंकार कर दिया है। सरकार फिर कर क्या रही है। उसे सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। हम केन्द्र सरकार से भी सहयोग की मांग करेंगे। 

             पूर्व गृहमंत्री ने बताया कि आदिवासी मुख्यमंत्री के सवाल पर बताया कि राजनाथ सिंह से मैने अपना नाम मुख्यमंत्री  पद के लिए प्रस्तावित किया था। लेकिन उन्होने मानने से इंकार कर दिया। इसके बाद मेरे कहने पर रमन सिंह को मुख्यमंत्री बनाया गया। कंवर ने कहा कि जिधर आदिवासी प्रवास करेगा..उस पार्टी की सरकार बनेगी। नक्सल समस्या के सवाल पर कंवर ने कहा कि झीरम काण्ड के लिए खुद कांग्रेसी ही जिम्मेदार हैं। उनके बीच आपसी झगड़ा था। एक नेता दूसरे रास्ते से जाता है..दूसरा नेता किसी दूसरे रास्ते से। यदि ऐसा नही होता तो झीरम काम्ड भी नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *