VIDEO- CG: नेता प्रतिपक्ष भी बदलना तय,देखिए- दस सेकेन्ड के इस बयान में हो गया साफ़

बिलासपुर। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बाद अब छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को भी बदलने जा रही है। 17 अगस्त को रायपुर में होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में नए नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लगेगी। अब यह करीब तय माना जा रहा है। बुधवार को होने वाली इस बैठक के ठीक 1 दिन पहले बिलासपुर में मौजूदा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने महज दस सेकंड के अपने बयान में जो बातें कही है उससे तो यही इशारा मिल रहा है कि छत्तीसगढ़ बीजेपी में एक और बदलाव की तैयारी पूरी हो चुकी है।

हालांकि छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पद पर विष्णु देव साय की जगह बिलासपुर सांसद अरुण साव को नामजद किए जाने के बाद से ही इस बात को लेकर अटकलें लगाई जाती रही है कि अब नेता प्रतिपक्ष भी बदला जाएगा। अटकलों के बीच यह खबर भी आई कि 17 अगस्त को रायपुर में भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। जिसमें छत्तीसगढ़ भाजपा भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल, पार्टी की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी,सह प्रभारी नवीन भी शामिल हो रहे हैं। प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष अरुण साव भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

तय माना जा रहा है कि इसके पहले इस मीटिंग में ही नए नेता प्रतिपक्ष के नाम पर मुहर लग सकती है। जिसके लिए चांपा के भाजपा विधायक नारायण चंदेल, अजय चंद्राकर, बृजमोहन अग्रवाल जैसे कई नाम चर्चा में है। खबर है कि बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों की भी बैठक संगठन के नेताओं की मौजूदगी में रखी गई है। अब तक जो जानकारी दी जा रही है ,उसके मुताबिक यह मीटिंग आने वाले दिनों में होने वाली केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे की तैयारी के सिलसिले में बुलाई गई है। लेकिन राजनीतिक हलकों में इस बात को लेकर उत्सुकता अधिक है कि बुधवार को क्या भाजपा कोई बड़ा बदलाव करने जा रही है ?

इस सवाल को लेकर अटकलों में गोता लगा रहे लोगों को बुधवार की बैठक के ठीक 1 दिन पहले मंगलवार को बिलासपुर में काफी हद तक इशारा मिल गया । जब छत्तीसगढ़ विधानसभा में मौजूदा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कैमरे के सामने आकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि जो भी फैसला होगा वह आपको भी पता चलेगा और हमें भी पता चल जाएगा। जो भी होगा हम भी यही हैं और आप लोग भी यही हैं। उनके इस छोटे से बयान का मतलब यही निकाला जा रहा है कि छत्तीसगढ़ बीजेपी छत्तीसगढ़ में अपना नेता प्रतिपक्ष बदलने जा रही है। धरमलाल कौशिक की देहभाषा मने भी इस बात का इजहार कर दिया की छत्तीसगढ़ में नेता प्रतिपक्ष का बदलना तय है। अब पद पर के लिए किस नाम पर मुहर लगती है यह बुधवार को साफ हो जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी क्षेत्रीय संगठन मंत्री अजय जामवाल आज बिलासपुर पहुंचे। भारतीय जनता पार्टी संगठन में अच्छी रसूख रखने वाले अजय जामवाल ने भारतीय जनता पार्टी संभागीय बैठक को संबोधित किया। इसके पहले अजय जमवाल रायपुर से रवाना होकर सीधे रतनपुर महामाया दरबार पहुंचे। रतनपुर से लौटने के बाद कर्बला स्थित भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में संभागीय नेताओं से संवाद किया।

संभागीय बैठक में पहुंचे अजय जयसवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ बहुत ही सुंदर राज्य है। यहां आकर उन्हें व्यक्तिगत रूप से बहुत अच्छा लगा। क्योंकि मैं संगठन का आदमी हूं इसलिए पत्रकारों को कोई जवाब नहीं दे सकता हूं। बैठक में क्या कुछ हुआ इसकी जानकारी हमारे नेता जिला अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष देंगे

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि मुझे याद है कि जब मैं प्रदेश अध्यक्ष था। वरिष्ठ नेत्री सुषमा स्वराज ने अटल बिहारी बाजपेई की अस्थि कलश को दिया। इसके बाद हमने पक्षियों को प्रदेश की नदियों में विसर्जित किया। आज हम उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि देते हैं। वह जहां भी हो होंगे हमें जरूर देखते होंगे। 

संभागीय बैठक में क्या कुछ निर्णय लिया गया के सवाल पर धरमलाल कौशिक ने कहा कि संगठन मंत्री अजय जामवाल ने संभाग के सभी नेताओं से परिचयात्मक बैठक किया। उन्होंने आश्वासन दिया है कि प्रदेश में सरकार बनाने के लिए हर संभव कदम उठाया जाएगा और सहयोग भी किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *