videoःजमीन कब्जा को लेकर कांग्रेसियों में गुट संघर्ष..लगाया एक दूसरे पर मारपीट का आरोप.. मामला थाना तक पहुंचा

बिलासपुर—इंदू चौक जरहाभाठा में जमीन को लेकर शनिवार देर शाम कांग्रेस नेता आपस में भिड़ गए। कांग्रेस के दोनो गुट के नेताओं ने एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगाया है। जानकारी के बाद मामला अब पुलिस तक पहुंच गयी है। सीएसपी ने मामले में जांच पड़ताल की बात कही है।
 
              शनिवार शाम को इंदू चौक जरहाभाठा में जमीन पर कब्जे को लेकर कांग्रेस के दो गुटों के बीच मारपीट और संघर्ष का मामला सामने आया है। जमीन पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट की खबर है। दोनों गुटों ने जमीन विवाद,कब्जा और मारपीट को लेकर सिविल लाइन थाने में शिकायत की है। मामले में सीएसपी मंजूलता बाज ने जांच के बाद कार्रवाई कही है।
 
नन्दलाल ने बताया कब्जा की कोशिश
 
                    जमीन विवाद में दोनों में एक पक्ष की तरफ से नन्दलाल चौधरी ने बताया कि  उन्होंने 1999 में यूसुफ मसीह दास से जमीन का सौदा किया। 2250 वर्गफिट जमीन के  नामांतरण को लेकर विवाद चल रहा था। जमीन में चार दुकानें बनी  है। इसमें किराएदार भी रहते हैं।
 
         नन्दलाल चौधरी के अनुसार युसुफ की मौत के बाद बेटों ने जमीन का फौती कटवाया। साल 2021 में बेटों ने बिना किसी जानकारी के जमीन को कांग्रेस नेता अकबर खान को बेच दिया। इसके बाद उन्होने निर्माण कार्य शुरू किया। उन्होने अकबर को बताया कि जमीन उनकी है। इसलिए इस जमीन पर निर्माण नहीं करवा सकते हैं। बावजूद इसके आज कांग्रेस नेता साथियों के साथ साथी जमीन पर कब्जा करने पहुंचे।
 
तैयब ने बताया जमीन अकबर की
 
             मामले में कांग्रेस नेता तैयब हुसैन ने बताया कि जमीन को अकबर खान खान के नाम पर रजिस्टरी है। नामांतरण भी हो चुका है। जमीन में चार दुकानें बने है। थोड़ी जगह खाली है। खाली जगह पर ही अकबर दुकान बनवाना चाहते हैं। इसी बात को लेकर विवाद हो गया। मैडी उर्फ रितेश निखारे और उसके साथी मौके पर लाठी तब्बत लेकर पहुंचे और मजदूरों को मारना पीटना शुरू कर दिया। मारपीट की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचकर मैडी और उसके समर्थकों को भगाया गया ।
 
जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई
 
            कांग्रेस के दोनो गुटों के बीच संघर्ष की जानकारी के बाद सिविल लाइन पुलिस टीम मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों की शिकायतों को दर्ज किया गया। सिविल लाइन नगर पुलिस अधीक्षक मंजूलता बाज ने बताया कि इंदू चौक ​स्थित जमीन पर कब्जे को लेकर नंदलाल चौधरी और तैयब हुसैन ने शिकायत की है। दोनों पक्ष से जमीन के दस्तावेज मंगाए गए हैं। राजस्व विभाग से इसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *