Bilaspur,बिल्हा को 474 करोड़ की सौगात..भेंट मुलाकात में मुखिया ने किया संवाद..विधायक ने नगरवासियों की जरूरतों को रखा सामने

Editor
6 Min Read
Bilaspur/मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बिलासपुर विधानसभा की जनता से भेंट मुलाकात करने Bilaspurपहुंचे। इस दौरान उन्होने कई कार्यक्रमों में शिरकत किया। साथ ही Bilaspur और बिल्हा को 474 करोड़ रूपयों का सौगात भी दिया। लालबहादुर शास्त्री मैदान में मुख्यमंत्री ने योजनाओं के अनुभवों को लेकर सभी से संवाद किया। चिटफंड कम्पनी को लेकर सारी बातों को रखा। इस दौरान प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने संबोधित किया। नगर विधायक शैलेष पाण्डेय ने भी बिलासपुर के लिए मिनी स्टेडियम और भोपाल की तर्ज पर आडिटोरियम की मांग की। मंच पर मुख्यमंत्री,नगर विधायक,प्रभारी मंत्री के अलावा पर्यटन बोर्ड चैयरमैन अटल श्रीवास्तव, दोनो शहर कांग्रेस अध्यक्ष. सहकारी बैंक चैयरमैन समेत..जिला प्रशासन के अधिकारी कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी भी मौजूद थे। 
मुख्यमंत्री ने गोंड़पारा स्थित गणेश प्रसाद रजक के घर स्वादिष्ट छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद चखा। रजक परिवार ने घर के मुख्य द्वार पर तिलक-आरती से पुष्प-गुच्छ और श्रीफल भेंट कर मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत किया। 
474 करोड़ रूपए  के विकास कार्याें का तोहफा
भूपेश बघेल ने बिलासपुर और  बिल्हा विधानसभा के क्षेत्रवासियों को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी।  बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत 266 करोड़ 58 लाख रूपये की राशि के 19 विकास कार्यों का लोकार्पण और 56 करोड़ 46 लाख रुपए से अधिक राशि के 21 विकास कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने बिल्हा विधानसभा के क्षेत्रवासियों को भी सौगात देते हुए 34 करोड़ 71 लाख रूपए से अधिक की राशि के 11 विकास कार्याें को लोकार्पण किया।  116 करोड़ 14 लाख रूपए से अधिक की राशि के 18 विकास कार्याें का भूमिपूजन और  शिलान्यास किया। कुल 474 करोड़ रूपए राशि के 69 विकास कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now
चिटफंड कम्पनी से पैसा दिलाने की गुहर
लिंगियाडीह निवासी श्रीमती सुशीला ने चिटफंड कंपनी से पैसे दिलाने का निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई करने के निर्देश प्रशासन को दिये गये हैं । मानिटरिंग की जा रही है। अनेक मामलों में पीड़ित परिवारों को राशि लौटाई गई है।
पहले लगती थी 80 हजार फीस
स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र-छात्राओं ने अपने अनुभवों को मुख्यमंत्री से साझा किया। अस्मि ठाकुर ने बताया कि पहले वो प्राइवेट स्कूल में पढ़ती थीं। 80 हजार फीस साल भर की लगती थी। अब वो पैसा पूरा बच रहा है।अक्षर जाधव ने बताया कि उनका स्वामी आत्मानंद स्कूल बहुत अच्छा है। पढ़ाई बहुत अच्छी हो रही है। इंजीनियर बनना चाहता हूँ। अपने सपने जरूर पूरा करूंगा।
मितान हैं काफी उपयोगी
प्रिया हटिले ने बताया कि मैंने मितान से तीन बार सहायता ली है। इसके चलते कार्यालयों तक जाने की दिक्कत दूर हो गई है। कम समय में बढ़िया काम हो रहा है।
सी मार्ट की वजह से बाजार मिला
किरण ठाकरे ने बताया कि सीमार्ट आरंभ होने से उन्हें बड़ा लाभ हुआ है। इसके पहले अपने उत्पादों को बेचने के लिए घर-घर भेजते थे। इसमें काफी समय लगता था। अब सीमार्ट वाले स्वयं ही उत्पाद ले जाते हैं। हमारा ध्यान केवल अपने उत्पादों की गुणवत्ता में रहता है। अब भटकना भी नहीं पड़ता।
युवाओं को बेरोजगारी भत्ता शुरू
मुख्यमंत्री ने भेंट-मुलाकात के दौरान वैभव वैष्णव ने वैकेंसी जारी होने को लेकर बधाई दी। साथ ही बेरोजगारी भत्ता मिलने की जानकारी साझा भी किया। वैभव ने बताया कि बेरोजगरी भत्ता से युवाओं को संसाधन जुटाने में मदद मिलेगी। 
मितान योजना से सब कुछ हुआ आसान
भेंट-मुलाकात में वीरेंद्र देवांगन ने बताया कि मितान योजना बहुत लाभप्रद है। घर बैठे आसानी से कार्य हो रहे हैं। किसी तरह की परेशानी नहीं है।  प्रिया हटिले ने बताया कि मितान से तीन बार सहायता मिली है। कम समय में बढ़िया काम हो रहा है।
सीमार्ट से मिला बाजार
भेंट-मुलाकात में किरण ठाकरे ने बताया कि सीमार्ट आरंभ होने से बड़ा लाभ हुआ है। इसके पहले  उत्पादों को बेचने के लिए घर-घर जाना पड़ता था। अब सीमार्ट वाले स्वयं ही उत्पाद ले जाते हैं। मुख्यमंत्री को पार्वती साहू ने बताया कि पति कैटरिंग का काम करते हैं। उचित मूल्य की दुकान से पर्याप्त राशन मिल रहा है।
12 लाख रुपए का वर्मी कंपोस्ट बेचा
मोपका गौठान के गोचर स्व सहायता समूह की अध्यक्ष ने बताया कि 12 लाख रुपए का वर्मी कंपोस्ट बेचा है। लाभांश को समिति की दीदियों ने बांट लिया है। मीनाक्षी ने बताया कि मोबाइल मेडिकल यूनिट से निःशुल्क इलाज हो रहा है। दवा भी निःशुल्क हो जाती है।
पुलिस को कड़ी फटकार..कार्रवाई का आदेश
एक युवती ने कहा कि निजी अस्पताल में अपने बच्चे को इलाज कराने गयी। बच्ची का हाथ काट दिया गया। मुख्यमंत्री ने तत्काल जांच का आदेश दिया। फटकार लगाते हुए भूपेश बघेल ने लेट लतीफी को लेकर जांच अधिकारी पर कार्रवाई करने को कहा। खबर के बाद आनन फानन में सीएमओ भी मंच पर पहुंच गये।
close