पति मर गया…पुलिस दर्ज नहीं कर रही FIR…विधवा का गंभीर आरोप,रसूखदारों के दबाव में काम कर रही पुलिस

Editor
4 Min Read

बिलासपुर—जोरापारा निवासी विधवा मीनाक्षी यादव ने कलेक्टर और पुलिस कार्यालय पहुंचकर बताया कि पांच फरवरी 2023 को पति गोवर्धन यादव ऊर्फ यादव की अमेरी चौक में संदेस्पाद स्थिति में मौत हुई है। गुहार लगाए जाने के 15 दिन बाद भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं किया है। पिछले 15 साल से उसका पति बरसैया ट्रेडर्स मालिक के यहां ड्रायवर का काम करता था। केजऊ की हत्या के बाद मालिक के घर से कोई पूछने भी नहीं आया। जबकि हत्या की रात्रि केजऊ मालिक के यहां आयोजित शादी की सालगिरह पर गया था। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

जोरापारा निवासी केजऊ यादव की विधवा पत्नी मीनाक्षी ने गुहार लगाई है कि पांच फरवरी की रात्रि अमेरी चौक में उसके पति की हत्या हुई है। मीनाक्षी ने पुलिस पर मामले को दबाने का आरोप लगाया है। कलेक्टर कार्यालय भरण पोषण की मांग करने पहुंची मीनाक्षी ने बताया कि उसके पति का नाम गोवर्धन यादव ऊर्फ केजऊ है। पति केजऊ पुराना बस स्टैण्ड स्थित करबला में पिछले 15 साल से बरसैया ट्रैडर्स मालिक के यहां ड्रायवरी का काम करता था।

मीनाक्षी के अनुसार घटना यानि 5 फरवरी को पति केजऊ मालिक के घर में आयोजित एक पार्टी में गया। लेकिन फिर लौटकर नहीं आया। सुबह पुलिस से जानकारी मिली कि उसके पति की मौत हो गयी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।केजऊ की मौत को पन्द्रह दिन से अधिक हो चुके हैं। अभी तक पोस्टमार्टम का रिपोर्ट नहीं आया है। मांग करने के बाद भी सिविल लाइन पुलिस एफआईआर नहीं कर रही है।

मीनाक्षी के अनुसार मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। पति की हत्या में शहर के कुछ रसूखदार शामिल है। यही कारण है कि पुलिस से किसी प्रकार का सहयोग नहीं मिल रहा है। घटना के बाद पति के पूरे पीठ पर मारने पीटने का निशान पाया गया। कान भी कटा था। सिर पर चोट का गहरा निशान भी पाया गया था।

मीनाक्षी बताया कि घटना स्थल  के आसपास स्थित सीसीटीवी का फुटेज उसके पास है। अमेरी चौक में देर रात्रि पार्टी से लौटते समय एमजी हेक्टर गाड़ी को रोककर उसके पति को दो लोगों ने बाहर निकाला। फुटेज में उसके पति को भागते हुए देखा गया। बाद में वह नाली में गिरा..फिर कभी नहीं उठा।

 

मुख्यमंत्री से लगाएगी गुहार

 

मीनाक्षी ने कहा कि एक दिन पहले पुलिस महानिरीक्षक बीएन मीणा से लिखित शिकायत कर थाना में एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की है। साथ ही मामले की जांच कराने को कहा है। पुलिस महानिरीक्षक ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच कराएंगे। मीनाक्षी ने बताया कि यदि मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने और जांच की मांग को कबूल नहीं किया गया तो रायपुर पहुंचकर मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाएगी।

एमजी हेक्टर से उतरा ड्रायवर की मौत

जानकारी देते चलें कि 5 फरवरी की रात्रि अमेरी चौक में एक ड्रायवर की मौत की जानकारी पुलिस के सामने आयी। जांच पड़ताल के दौरान सीसीटीवी फुटेज में पाया गया कि एमजी हेक्टर देर रात्रि अमेरी चौक पर रूकती है। गाड़ी में एक लड़की के अलावा दो अन्य लोग सवार हैं। गाडी से ड्रायवर केजऊ यादव को दो लोगों ने बाहर निकाला। बचने के लिए लडखडाते हुए केजऊ भागता है। भागते हुए  नाली में गिरा लेकिन बाद में नहीं उठा।

 

close