केजऊ हत्याः यादव समाज ने पुलिस कार्यालय को घेरा..1 सप्ताह का दिया अल्टिमेटम..आज पांच सौ..कल पांच हजार आएंगे..आरोपी कब तक घूमेंगे खुलेआम

Editor
4 Min Read

बिलासपुर…करीब 6 विधानसभा क्षेत्र के सर्व यादव समाज के नेताओं ने करीब पांच सौ समर्थकों के साथ मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय का घेराव किया। इसके पहले समाज के नेताओं ने कोन्हेर गार्डन में एक सभा का भी आयोजन किया। जिला अध्यक्ष शिव शंकर यादव और समाज के वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर यादव ने एलान किया कि जब तक केजऊ परिवार को न्याय नहीं मिलता है। तब तक संघर्ष किया जाएगा। कोन्हेर गार्डन से समाज के करीब पांच सौ से अधिक लोग रैली निकाल कर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। शिवशंकर यादव ने एलान किया कि आरोपियों को हर हालत में जेल जाना होगा। यदि पुलिस ने आरोपियों को बचाने का प्रयास किया तो आज पांच सौल लोग घेराव करने आए हैं। एक सप्ताह बाद पांच हजार लोग आएँगे। चक्का जाम किया जाएगा। इसके बाद यादव समाज के तूफान को कोई संभाल नहीं सकता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अमेरी चौक स्थित बरसैया ट्रेडर्स के ड्रायवर केजऊराम यादव की मौत का मामला धीरे धीरे एक बार फिर गरम हो गया। जिले के 6 विधानसभा के करीब पांच सौ पदाधिकारियों ने कोन्हेर गार्डन से रैली निकालकर केजऊ के हत्यारों को जेल भेजने की मांग को दुहराया। यादव समाज के लोग जिला अध्यक्ष शिव शंकर यादव और यादव समाज वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर यादव की अगुवाई में पुलिस कप्तान कार्यालय का घेराव किया। पीड़िता मीनाक्षी यादव के साथ पुलिस कप्तान से मिलकर केजऊ हत्या मामले में न्यायिक जांच की मांग को दुहराया।

दर्ज किया जाए 302 का अपराध

मीनाक्षी ने कहा..पति की हत्या को करीब डेढ़ महीने से अधिक हो गया है। लेकिन अभी तक ना तो आरोपी को पकड़ा गया। और ना ही उसे ही न्याय मिला है। मीनाक्षी ने कहा कि आरोपियों को पुलिस बचा रही है। हमारी मांग है कि आरोपी के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज कर जेल भेजा जाए। बरसैया परिवार रसूखदार है इसलिए पुलिस किसी प्रकार की कार्रवाई से बचना चाहती है।

पुलिस जांच मानने से इंकार

समाज के वरिष्ठ नेता भुवनेश्वर यादव ने बताया कि परिवार और समाज को पुलिस जांच पर भरोसा नहीं है। इसलिए केजऊ हत्या मामले में न्यायिक जांच की जरूरत है। जब तक पीड़ित परिवार संतुष्ठ नहीं होता है..तब तक यादव समाज का संघर्ष रहेगा। भूवनेश्वनर ने बताया कि केजऊ परिवार का जिम्मेदार सदस्य था। मौत के बाद परिवार का पालन पोषण मुश्किल हो गया है। इसलिए परिवार को मुआवजा के साथ नौकरी दी जाए।

रसूखदार परिवार को बचाया जा रहा 

सर्व यादव समाज के जिला अध्यक्ष शिवशंकर यादव ने कहा कि आज डेढ़ महीना से अधिक हो गया है। यह कैसी जांच कि आरोपी को अभी तक पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। हमें और हमारे समाज को पुलिस जांच पर भरोसा नहीं है। मामले में पुलिस कप्तान से मिलकर अवगत करा दिया गया है। केजऊ की हत्या मा्मले को पुलिस दबाना चाहती है। आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं। लेकिन उन्हें अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। रसूखदार परिवार को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। इसलिए केजऊ हत्या मामले में हमने पुलिस कप्तान से न्यायिक जांच की मांग की है।

चक्का जाम और घेराव का एलान

शिवशंकर ने बताया कि हमारी मांग है कि न्यायिक जांच के अलावा परिवार के एक सदस्य को नोकरी और मुआवजा दिया जाए। यदि एक सप्ताह के अन्दर हमारी मांग को गंभीरता से नहीं लिया गया तो आज हम पांच सौ आए है..एक सप्ताह पांच हजार लोग आएंगे। फिर यादव समाज के तूफान को कोई नहीं रोक सकता है। हम पुलिस कप्तान कार्यालय का घेराव करेंगे। चक्का जाम भी करेंगे।

close