एकात्म परिसर से राजभवन आती है चिठ्ठी…CM ने कहा..बात वसूलो की तो टकराना जरुरी…पूछा..सांसद अरूण साव को तकलीफ क्यों..?

Editor
4 Min Read

बिलासपुर–यादव महासम्मेलन में शिरकत करने अल्प प्रवास पर प्रदेश के मुखिया बिलासपुर पहुंचे। वसंत विहार स्थित एसईसीएल हेलीपेड पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान भूपेश बघेल ने भाजपा नेताओं पर जमकर निशाना साधा। सीएम ने बताया कि आरक्षण बिल पारित होने के बाद एकात्म परिसर से राजभवन को लगातार चिठ्ठी आती है। एक तरफ भाजपा नेता सदन में आरक्षण बिल का समर्थन करते हैं..दूसरी तरफ राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान टीका टिप्पणी भी करते हैं। इसलिए उन्हें भाजपा नेताओं के लिए कहना पड़ा कि जिन्दा हैं… तो जिन्दा नजर आना जरूरी है। बात वसूलों की है तो टकराना भी जरूरी है। सीएम ने यह भी बताया  कि यदि एम्स बिलासपुर या छत्तीसगढ़ में खुले तो सांसद अरूण साव को किस बात की तकलीफ है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

यादव महासम्मेलन में शिरकत करने प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल अल्पप्रवास पर बिलासपुर पहुंचे। सीएम ने हेलीपेड पर बातचीत के दौरान भाजपा नेताओं पर जमकर निशाना साधा। आखिर क्या वजह रही होगी कि विधानसभा में कहना पड़ा जिन्दा नजर आना जरूरी है।

 

बात वसूलों की तो टकराना जरूरी

 

सवाल पर मुख्यमंत्री ने बताया कि कि विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण के दौरान भाजपा नेताओं ने बार बार सब ज्यूडिशरी का मामला उठाया। सीएएम ने कहा कि बिल बनाना सरकार का काम है..विधानसभा में बिल पारित होने के बाद विधेयक विधानसभा की सम्पत्ति हो जाती है। विधेयक पारित होने के पहले राज्यपाल ने कहा था कि दो दिन के अन्दर विधेयक पर हस्ताक्षर कर दूंगी। आज तीन महीने हो गए हैं…राज्यपाल ने हस्ताक्षर नही किया। जबकि विधेयक पारित करते समय भाजपा नेताओं ने भी आरक्षण का समर्थन किया था। बावजूद इसके राजभवन में तीन महीने से बिल अटका है। जब राज्यपाल अभिभाषण दे रहे थे..भाजपा नेता आरक्षण मामले को सब ज्यूडशिरी बताकर अभिभाषण के दौरान टीका टिप्पणी करने से बाज नहीं आए। 

 सीएम ने बताया कि आज तक बिल पर हस्ताक्षर नहीं हुआ है। इसके चलते युवाओं को बहुत नुकसान हो रहा है। भूपेश बघेल नेर दुहराया कि एक तरफ बिल का समर्थन..दूसरी तरफ अभिभाषण के टीका टिप्पणी…यह ठीक नहीं है। इसलिए कहना पड़ा कि जिन्दा है तो जिन्दा नजर आना जरूरी है। बात वसूलों की है तो टकरान जरूरी है।

भाजपा सिमटी रही..जनाधार को चुराया

 

तीन राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद भाजपा नेता कांग्रेस के जनाधार को सिमटता हुआ बता रहे हैं। सीएम ने कहा कि भाजपा का जनाधार लगातार घट रहा है। प्रजातंत्र की चोरी कर कर्नाटक,मध्यप्रदेश,महाराष्ट्र पर भाजपा ने कब्जा किया है। नार्थ ईस्टर, उत्तर प्रदेश,उत्तराखण्ड में किस तरह चुनाव हुआ..किसी से छिपा नहीं है। बावजूद इसके भाजपा का जनाधार नार्थ ईस्ट में घटा है। जनता सब देख रही है।

अरूण साव को किस बात की तकलीफ

सरकार का बिलासपुर में एम्स को लेकर क्या कहना है। सांसद अरूण साव ने कहा है कि सरकार ने एम्स को  मजाक बना दिया है। जहां चाहे वहां खोल दे…। सीएम ने कहा कि छोटे राज्यों को दो एम्स की बात सामने आयी है। यदि एम्स छत्तीसगढ़ या  बिलासपुर में खुलता है तो इसमें अरूण साव को किस बात की तकलीफ है। यह तो खुशी की बात है।

 

close