युवा संगठन चुनाव में मितानिनों ने झोंकी ताकत..विडियों आया सामने.बैठक में सीएचएमओं ने किया था इंकार.मंत्री ने कहा था कोई आदेश नहीं

तखतपुर/ बिलासपुर–(टेकचंद कारड़ा और न्यूज डेस्क)–इन दिनों प्रदेश में युवक कांग्रेस  का चुनाव चल रहा है। प्रत्याशी लगातार पसीना बहा रहे हैं। मितानिन भी व्यक्ति विशेष के प्रति वोटिंग के काम को अंजाम दे रही है। जानकारी देते चलें कि पिछले दिनों स्वास्थ्य मंत्री ने बिलासपुर में पत्रकारों को बताया था कि शासन स्तर पर मितानिनों को चुनाव में शामिल होने को लेकर कोई आदेश नहीं दिया गया है।यह भी कहा कि शिकायत मिली है। जांच के बाद ऐसे लोगों के खिलाफ उचित कदम उठाया जाएगा।
                मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग की मंत्री बैठक में सीएचएमओ प्रमोद महाजन ने ऐसी किसी बात से इंकार किया। मंत्री को महाजन ने बताया कि चुनाव में शामिल होने को लेकर मितानिनों को विभाग की तरफ से कोई आदेश नहीं दिया गया है। लेकिन तखतपुर विधानसभा अध्यक्ष प्रत्याशी ने मामले को लेकर मितानिनों का वीडियो जारी कर तहलका मचा दिया है।
                 तखतपुर विधानसभा प्रत्याशी हरीश राजपूत ने बताया कि व्यक्ति विशेष के लिए मितानिनों का सहयोग लिया जा रहा है। चुनाव को रद्द किया जाना चाहिए। बिलासपुर में भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीडियो जारी कर बताया कि व्यक्ति विशेष के सहयोग में मितानिनों को उपयोग किया जा रहा है। 
         जानकारी देते चलें कि युवक कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और प्रदेश महासचिव,प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए मतदान हो रहा है। मतदान 12 मई से प्रारंभ होकर चुनाव 12 जून तक चलेगा। मतदान प्रक्रिया में तखतपुर और बिलासपुर विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भी मतदान हो रहा है।
           तखतपुर विधानसभा अध्यक्ष प्रत्याशी हरीश राजपूत ने बताया कि कुछ लोगों से जानकारी मिली कि कुछ लोग बांधा क्षेत्र के सकेरी में मितानिनों के माध्यम से वोटिंग करवा रहे हैं। कैमरे में एक मितानिन ने बताया कि मास्टर ट्रेनर भगवंतीनन जगत ने बैठक कर  सभी मितानिनों को मतदाता सूची लेकर 18 से 35 आयु वर्ग के युवकों और युवतियों से संपर्क कर प्रत्याशी के समर्थन में मतदान कराने को कहा है।  
               मितानिन बंदनी राज ने कैमरे के सामने बताया कि उसे मोबाइल चलाना नहीं आता। बिलासपुर से दो युवकों ने आकर ट्रेनिंग दिया है।
        राजपूत के अनुसार मतदान प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन बैलट पेपर जारी किया गया है। संबधित प्रत्याशी को मतदान के लिए मतदाता परिचय पत्र दिखाकर पक्ष में मतदान के 7 सेकंड का वीडियो अपलोड कराया जा रहा है। राजपूत के अनुसार कुछ लोग अपनों को फायदा दिलाने मितानिन का गलत उपयोग कर रहे हैं। जबकि ऐसा किया जाना पूरी तरह से अनुचित है।
मितानिनों को नगद भुगतान
               कैमरा के सामने तखतपुर विधानसभा की मितानिन ने बताया कि वोटिंग कराने के लिए रूपया दिया जाता है।  इसलिए हम लोग घर घर पहुंचकर वोटिंग करवा रहे हैं।
शासन से मिला आदेश
              बिलासपुर विधानसभा स्थित तेलीपारा में  संगठन चुनाव के लिए काम कर रही मितानिन के अनुसार शासन ने चुनाव कराने का आदेश दिया है। शासन के आदेश पर शेर असलम,आकाश शर्मा के लिए मतदान करवा रहे हैं।
  सीएचएमओ का इंकार
            बताते चलें कि जिला पंचायत अंकित गौरहा ने भी युवा संगठन चुनाव में मितानिनों की सक्रियता को लेकर सीएचएमओ प्रमोद महाजन से जांच कराने को कहा था। शिकायत के साथ आडियो क्लिप्स भी दिया था। मामले में डॉ.महाजन ने जांच का आदेश दिया। यद्यपि उन्होने मितानिनों की चुनाव में भूमिका होने से इंकार कर दिया। 
                   एक सप्ताह पहले पत्रकारों के एक सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री ने भी बताया था कि   मितानिनों का चुनाव में शामिल होने का सवाल ही नहीं ऊठता है। 
सच आया सामने
                   लेकिन कैमरे में प्रत्याशियों की शिकायत को सही पाया गया। मितानिनों ने बताया कि व्यक्ति विशेष के लिए वोटिंग कराने को कहा गया है। इसके लिए रायपुर से  आदेश भी है। इसके लिए दिन के अनुसार मजदूरी भी मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *