सांसद आवास को NSUI नेताओं ने घेरा..मुर्दाबाद का लगाया नारा..पुलिस से झूमा झटकी भी…रंजीत ने कहा..करना ही होगा बहाल

बिलासपुर––रविवार को छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के रद्द किए जाने के विरोध में एनएसयूआई के नेताओं ने सांसद अरूण साव के सरकारी आवास के सामने उग्र प्रदर्शन किया। एनएसयूआई के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह की अगुवाई में युवा नेताओं ने केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोोश जाहिर किया। इस दौरान पुलिस और युवा नेताओं के बीच झूमा झटकी का नाजारा भी देखने को मिला। 
 
               युवा नेता रंजीत सिंह ने कहा कि देश में कोयला संकट के नाम पर जनता को बेवजह परेशान किया जा रहा है। पिछले 20 दिनों में रेल प्रशासन ने कम से कम 1100 ट्रेनें और त्तीसगढ़ में लगभग 30 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इसका सीधा असर व्यापार और सर्वहारा वर्ग पर पड़ा है। यापारी वर्ग परेशान है..कर्मचारियों को भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। मेल एक्सप्रेस और पैसेंजर दोनों ट्रेनों के पहियों पर रेल प्रशासन ने ब्रेक लगा दिया है। ,एक्सप्रेस ट्रेनों की 500 ट्रिप और पैसेंजर ट्रेनों की 580 ट्रिप रद्द कर दिया गया है। जिसके चलते जनसामान्य को आए दिन दो चार होना पड़ रहा है। 
 
               एनएसयूआई कार्यकारी.जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश में आने जाने वाले लोगों को काफी असुविधा हो रही है। प्रदेश में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। देश के छात्र छात्राएं युवा वर्ग अपना भविष्य संवारने में लाचार महसूस कर ररे हैं। हमने आज सांकेतिक घेराव कर सासद अरूम साव को जनता के आक्रोश अवगत कराया है। सांसद अरुण साव से जनता की मांग है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके त्रिपाठी के सामने गाड़ियों को रद्द किए जाने के बाद जनता को आने वाली परेशानियों से अवगत कराए। बावजूद इसके जनता की परेशानियों को गंभीरता से नहीं लिया जाता है तो उग्र प्रदर्शन करेंगे।
 
छत्तीसगढ़ में ये एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द –
1.बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस।
2.बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस।
3.रीवा-बिलासपुर एक्सप्रेस।
4.जबलपुर-अम्बिकापुर एक्सप्रेस।
5.अम्बिकापुर-जबलपुर एक्सप्रेस।
6.नांदेड़-संतरागाछी एक्सप्रेस।
7.संतरागाछी-नांदेड़ एक्सप्रेस।
8.रानी कमलापति-संतरागाछी एक्सप्रेस।
9.संतरागाछी-रानी कमलापति एक्सप्रेस।
 
छत्तीसगढ़ में रद्द होने वाली मेमू पैसेंजर गाड़ियाँ
 
1.बिलासपुर-रायगढ़ मेमू
2.बिलासपुर-शहडोल मेमू
3.रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू
4.रायपुर-बिलासपुर मेमू
5.डोंगरगढ़-रायपुर मेमू
6.इतवारी-रामटेक मेमू।
7.रामटेक-नागपुर मेमू।
 
            रंजीत ने बातया कि रद्द ट्रेनों को पूर्ववत सुचारू रूप से चालू किया जाए। इस दौरान हमने अपनी मांग पत्र को सांसद के सामने रखा। इस दौरान प्रदेश महासचिव अर्पित केसरवानी,बेलतरा विधानसभा अध्यक्ष मयंक सिंह गौतम,भूपेंद्र साहू,जिला उपाध्यक्ष लोकेश नायक,सोशल मीडिया राष्ट्रीय संयोजक सिद्धार्थ तिवारी,तरुण यादव,चंद्रप्रकाश साहू,विपिन साहू,देवाशीष सिंह,शान सिंह,लोचन साहू,सागर यादव,जाफर मेमन,आशीष पटेल,पुष्पराज,वैभव शर्मा,जाहिर अली,सैफ अली,रोहित आहूजा,अमन राठौर,यश जुरियानी,रिहान रात्रे,आयुष,तुषार साहू,शुभाष चन्द्रा आदि एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *