videoःमेरिट में स्थान बनाया..प्रोत्साहन राशि के लिए घूमा रहा बाबू..मां,बेटे की प्रशासन से गुहार

बिलासपुर—– मेरिट सूची में स्थान बनाने वाले छात्र और उनकी मां  ने जिला शिक्षा विभाग के बाबू पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। सुनीता मिश्रा ने बताया कि तीन महीने से प्रोत्साहन राशि के लिए घुमाया जा रहा है। हर शिक्षा विभाग का बाबू आवेदन लेने से इंकार कर देते हैं। बाबू ने कहा कि किसी एक छात्र के लिए हम कुछ नहीं कर सकते हैं। ना ही हमें इसके लिए कोई मजबूर ही कर सकता है।

                   मस्तूरी स्थित पचपेढ़ी निवासी पिछली 10 वीं की परीक्षा में करीब 87 प्रतिशत अंक हासिल कर मेरिट में स्थान बनाया। अब वह सालाना प्रोत्साहन राशि के लिए दर दर भटकने को मजबूर है। छात्र आर्यन रूद्र मिश्रा ने बताया कि हमारे क्षेत्र से कमोबेश सभी मेरिट वाले छात्रों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान कर दिया गया है। किन्ही कारणों ने उन्हें प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जिला शिक्षा विभाग के बाबू पिछले तीन महीने से घुमा रहे हैं। आज कल आने को कहते हैं। लेकिन हर बार नया बहाना बनाकर प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं कर रहे है। आवेदन भी नहीं ले रहे हैं।

                आर्यन रुद्र की मां सुनीता मिश्रा ने बताया कि मेरिट के छात्रों को शासन की तरफ से सालाना प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाता है। लेकिन रूद्र मिश्रा को प्रोत्साहन राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है। मामले में विभाग के बाबू पिछले तीन महीने से कोई ना कोई कारण बताकर लौटा देते हैं। अब मजबूरी में कलेक्टर से शिकायत करना पड़ा है। सुनीता ने बताया कि बाबू का व्यवहार भी ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *