VIDEO-देखें..कोचियों के खिलाफ कुछ इस तरह हुई बड़ी कार्रवाई..लाखों रूपयों का महुआ लहान जब्त..10 प्रकरणों में सैकड़ों लीटर शराब बरामद

बिलासपुर-कलेक्टर के निर्देश और जिला आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर के निर्देश में आबकारी टीम ने बड़ी कार्रवाई तखतपुर और बिल्हा वृत में की है। कार्रवाई के दौरान टीम को बड़ी सफलता मिली है। टीम ने करीब साढे आठ हजार किलोग्राम महुआ लहान और 182 लीटर अवैध शराब को जब्त किया है। टीम ने कुल 10 प्रकरण दर्ज किए हैं। सभी के खिलाफ आबकारी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत करीब अपराध दर्ज किया गया है।

               जिला आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कलेक्टर के विशेष निर्देश और मार्दर्शन में आबकारी टीम ने मुखबीर की सुचना पर बड़ी कार्रवाई की है। टीम को कार्रवाई के दौरान भारी सफलता मिली है।

                आबकारी उपायुक्त से मिली जानकारी के अनुसार तखतपुर के ग्राम सोनबांदा में टीम ने दबिश देकर टीकाराम अनंत के ठिकाने से 70 लीटर हाथ भठ्ठी शराब और तीन हजार किलोग्राम लहान जब्त किया। यहीं से शिवदास पिता अंजोरी अनंत के कब्ज से 100 लीटर शराब के अलावा 3 हजार लहान बरामद किया गया है। दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) (क)(च), 32(2) और 59 (क) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

        सोनबांधा में ही टीम ने गुलशन, मंजनू, शेरा गीताराम छत्रपाल, के ठिकानों पर भी धावा बोला। मौके से कुल मिलाकर 2 लीटर शराब और 1740 किलो लहान बरामद किया गया। सभी पर जमानतीय अपराध की धारा 34 (1)(च)) और 34(1)(क)(घ) के तहत अपराध कायम किया गया।

              नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि बिल्हा के पिपरैया गांव थाना चकरभाठा में छोटेराम जांगड़े के कब्जे से आबकारी टीम को सात लीटर शराब बरामद करने में सफलता मिली है। आरोपी के खिलाफ 34(1)(क), 34(2) ौर 59(क) के तहत प्रकरण दर्ज हुआ है। टीम ने ग्राम पिरैया में ही अजय भारद्वाज के कब्जे तीन लीटर शराब और 600 किलोग्राम लहान बरामद किया है। आरोपी पर 34(1)(क)(घ) का प्रकरण बनाया गया है।

                 आबकारी उपायुक्त के अनुसार पूरे मामले में कुल 10 प्रकरण दर्ज हुए है। आरोपियों के पास से कुल 182 लीटर महुआ शराब के अलावा 8340 किलोग्राम लहान जब्त हुआ है। छापामार कार्रवाई में 36 हजार रूपयों से अधिक शराब और 5 लाख 56 हजार रूपयों से ज्यादा का लहान बरामद हुआ है।

         छापामार कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी एस,के द्विवेदी, आबकारी दारोगा आशीष सिंह, समीर मिश्रा, धीरज कन्नौजिया, आनन्द वर्मा , मुकेश पाण्डेय, रमेश कुमार दुबे, , अभिनव रायजादा, जया मेहर प्रदीप कुमार समेत आरक्षक गण का विशेष काम  देखने मिला।

Tags:,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *