videoःयुवा कांग्रेस में प्रतिभाओं का टोंटा.. राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने किया कबूल.. ओपन प्रतियोगिता से करेंगे प्रवक्ताओं का चुनाव..

बिलासपुर— युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध हरितवाल ने कहा..कि युवा कांग्रेस में प्रतिभाओं की भारी कमी है।यदि युवा नेता योग्य होते तो प्रवक्ता पद के लिए ओपन प्रतियोगिता की जरूरत ही क्यों पड़ती। यह बातें हरितवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही। सुबोध हरितवाल ने बताया कि जिला से लेकर ब्लाक स्तर पर आम युवाओं के बीच प्रवक्ता के लिए भाषण वाजी का आयोजन किया जाएगा।  योग्य युवा को जिला प्रवक्ता के पद पर निय़ुक्त किया जाएगा। इसके बाद इन्ही में प्रतियोगिता का आयोजन कर प्रदेश और राष्ट्र स्तर पर प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी जाएगी।

                   युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता और प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सुबोध हरितवाल पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों के साथ सवाल जवाब में भाग लिया। उन्होने बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस ने योग्य प्रवक्ता पद के लिए ओपन भाषण प्रतियोगिता का आयोजन का फैसला किया है। भाषण प्रतियोगिता का आयोजन पूरे देश में एक साथ किया जाएगा। यंग इंडिया के बोल प्रतियोगिता के माध्यम से सबसे अच्छा भाषण देने वाले युवा को प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी जाएगी। 

                हरितवाल ने बताया कि यंग इंडिया बोल के माध्यम से हम जिला और राष्ट्रीय स्तर के लिए युवा कांग्रेस के लिए प्रवक्ताओं की खोज करेंगे। पहले चरण में गुगल फार्म के माध्यम से युवाओं की जानकारी लेंगे। दूसरे चरण का आयोजन अक्टूबर के पहले सप्ताह में किया जाएगा। इसमें आवेदनकर्ताओं के बीच भाषण प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। जितने वाले पांच लोगों को तत्काल जिला प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी जाएगी। इसके बाद राज्य स्तर पर प्रतियोगिता के बाद पांच लोगों को तत्काल प्रदेश युवा संगठन में प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी दी जाएगी। फिर राष्ट्रीय स्तर पर प्रत्येक प्रदेश के पांच प्रवक्ताओं के बीच भाषणवाजी होगी। विजेता को राष्ट्रीय स्तर पर प्रवक्ता की जिम्मेदारी दी जाएगी।

               क्या युवा कांग्रेस में काबिल प्रवक्ताओं का टोंटा है। जिसके कारण ओपन प्रतियोगिता से प्रवक्ता की तलाश की जा रही है। सुबोध हरितवाल ने बताया कि यदि युवा कांग्रेस में इतना ही योग्य होते तो प्रतियोगिता की जरूरत क्यों पड़ती। बाहर से चुना गया प्रवक्ता को क्या लम्बे समय से कांग्रेस में दरी उठाने वालों का अपमान नहीं माना जाएगा। क्या उसे  स्वीकार करेंगे।सवाल के जवाब में सुबोध हरितवाल ने बताया कि प्रयास होगा कि कांग्रेस विचारधारा वालों को ही प्रतियोगिता में प्राथमिकता में लिया जाएगा। यह कैसे संभव होगा के सवाल पर सुबोध हरितवाल ने कोई जवाब नहीं दिया। 

                      इस दौरान युवा कांग्रेस के पदाधिकारी और नेता भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *