मेरा बिलासपुर

सिंहदेव ने कहा बन्दे भारत नहीं..बन्दे भाजपा कार्यक्रम,भाजपा नेता शिष्टाचार भी भूल गए..मोदी कुछ देने की स्थिति में नहीं..केन्द्र सरकार पर राज्य का 1300 करोड़ बकाया..बिलासपुर पुलिस तंत्र को कमजोर बताया

बिलासपुर—प्रदेश के स्वास्थ्य और जीएसटी मंत्री टीएस सिंहदेव कोनी स्थित निर्माणाधीन मल्टीस्पेशिलिटी अस्पताल देखने पहुंच गए। पूरे 11 मंजिला भवनन का टीएस सिंहदेव विधायक शैलेष पाण्डेय समेत डाक्टर और इंजीनियर के साथ भ्रमण किया। पत्रकारों से बातचीत कर केन्द्र सरकार के छत्तीसगढ़ के प्रति दोहरे रवैया को सामने रखा। सिंहदेव ने केन्द्र सरकार के बन्दे भारत योजना को बन्दे भाजपा योजना बताया। उन्होने कहा कि दरअसल भाजपा और केन्द्र सरकार प्रोटोकाल और शिष्टाचार को भूल गयी है। अच्छा होता कि प्रधानमंत्री बिलासपुर जोन से बन्दे भारत को हरी झण्डी दिखाते। या फिर जोन में एक कार्यक्रम का आयोजन होता। 

                     टीएस सिंहदेव ने बताय कि केन्द्र सरकार पर छत्तीसगढ़ का 13 सौ करोड़ रूपये बकाया है। नेता प्रतिपक्ष रहने के दौरान जीएसटी से होने वाले प्रदेश के नुकसान का हमने अनुमान लगाया था। आज वही स्थिति  आगयी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा हमने पिछले चार साल में जितना काम किया। उतना भाजपा की सरकार ने 15 साल में भी नहीं किया है। ।

औचक निरीक्षण पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री-

 रायपुर से बिलासपुर प्रवास के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव औचक निरीक्षण करने कोनी स्थित निर्माणाधीन मल्टीसुपर स्पेशलिटी अस्पताल को देखने पहुंच गए। खबर मिलने के बाद अस्पताल के डाक्टर,साइट इंजीनियर भी पहुंच गए। सिंहदेव ने एक से लेकर 11 तक सभी मंजिल का भ्रमण किया। एक एक निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने लिफ्ट का भी सहारा नहीं लिया। अधिकारी और इंजीनियर सीढ़ियां चढ़ने के दौरान कभी थके हुए नजर आए। 

                     सिंहदेव ने कहा कि बिल्डिंग को दिसम्बर तक बनकर तैयार हो जाना चाहिए था। लेकिन अब बताया जा रहा है कि तीन महीने में निर्माण कार्य पूरा कर शासन के हवाले किया जाएगा। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि 31 मार्च तक काम  पूरा हो पाएगा। निरीक्षण और बातचीत के दौरान पता चला कि निर्माण के दौरान समन्वय की कमी है। हमने निर्माण कार्य से जुड़े सभी लोगों को 21 दिसम्बर को रायपुर बुलाया है। और बिल्डिंग कब तक पूरा होगा..क्या कुछ कमी है बातचीत से स्पष्ट होगा। लेकिन इतना तो निश्चित है कि बिल्डिंग ने आकार पूरा ले लिया है। अस्पताल बन जाने के बाद आम जनता का गंभीर से गंभीर बिमारी का इलाज अब मुम्बई दिल्ली नही बल्कि बिलासपुर में होगा।

बाबा की रीति नीति से हुआ सकारात्मक बदलाव...झा ने कहा...भारत रत्न ने कराया अधिकारों और कर्तव्यों से परिचित

प्रदेश को 1300 करोड़ का नुकसान

        जीएसटी मंत्री ने कहा कि 30 जून 2022 से सेस रिजीम बन्द होने से छत्तीसगढ़ राज्य को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है। नेता प्रतिपक्ष रहने के दौरान तात्कालीन जीएसटी मंत्री से कहा था कि जीएसटी लागू होने राजस्व को भारी नुकसान होगा। लेकिन उन्होने इस बात को इंकार किया। 14 प्रतिशत प्रोटेक्ट मनी का राजस्व बन्द हो गया। केन्द्र सरकार पर प्रदेश का 13 सौ करोड़ बकाया है। कल जीएसटी की 48 वीं बैठक होगी। मामले को गंभीरता के साथ रखा जाएगा।

बन्दे भारत नहीं बन्दे भाजपा कहें

    बन्दे भारत नहीं..ऐसा लगता है कि सिर्फ बन्दे भाजपा का कार्यक्रम है। यही कारण है कि केन्द्र सरकार ने प्रोटोकाल का पालन नहीं किया। ना ही शिष्टाचार ही दिखाया। केन्द्र को इस बात का भी ख्याल नहीं कि मण्डल कहा है..जोन कहा है। कार्यक्रम में रायपुर और बिलासपुर को क्यों वंचित किया गया। ट्रेन जहां से चालू हुई वहां कार्यक्रम तो करते ही। जोन होने के कारण जहां ट्रेन का अंतिम स्थान है वहां भी कार्यक्रम का आयोजन करना चाहिए था। जोन होने के कारण बिलासपुर में कार्यक्रम का आयोजन किया जाना चाहिए था।

                  टीएस ने सवाल किया कि क्या छत्तीसगढ़ भारत में नही है। यदि है तो उपेक्षा क्यो किया गया। दरअसल मोदी जी का सब कुछ बन्दे भाजपा का कार्यक्रम था। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ को तोहफा दिया जाना छत्तीसगढ़ियों का अपमान है। सच तो यह है कि जनता का पैसा जनता को ही दिया जाता है। सुविधा पाना जनता का अधिकार है। हम सेवक है। यदि उन्होने नेताओं को कुछ दिया होता तो शायद तोहफा कहा जाना उचित होता। मंत्री ने बताया कि जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाकर तोहफा दिया है। भाजपा या प्रधानमंत्री जनता को तोहफा देने लायक की स्थिति में नहीं है। 

बच्चों को बताया गया..गुड और बेड टच..नन्हें चित्रकारों ने जीता दिल..सफाई का मिला टिप्स

बिलासपुर पुलिस की सूचना तंत्र कमजोर

           टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में अपराध का होना चिंताजनक है। उन्होने दुहराया कि आकस्मिक घटना को नियंत्रित नहीं किया जा सकता है। लेकिन कुछ घटनाएं  ऐसी भी होती है जिसे पूर्व सूचना के आधार पर रोका जा सकता है। बिलासपुर में हत्या को रोका जा सकता था। जानकारी मिल रही है कि परिवार के बीच तनाव और कुछ घटनाएं हुई थी। मामले की जानकारी पुलिस तक पहुंची। लेकिन पुलिस ने अपना काम ठीक से नही किया। यदि किया गया होता तो हत्या की वारदात तो नहीं ही होती।

 चार साल में 15 साल से अधिक काम

            प्रदेश में गौरव उत्सव मनाने की तैयारी है। विपक्ष चार साल के काम काज पर सवाल खड़ा कर रही है। टीएस ने बताया कि हमने विपरीत परिस्थियो में मात्र चार साल के अन्दर 15 साल में किए गए काम से अधिक काम किया है। बल्कि 18 साल में किए गए काम से अधिक काम किया है। सिंहदेव ने बताया  काम करने को हमेशा बाकी रहता है।

क्या राजनीतिक दल शिष्टाचार भूल गए

        क्या राजनीतिक दल शिष्टाचार भूल गए है। कुकुर बिलई का संबोधन किया जा रहा है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि अफसोस होता है। कहा जाता है कि प्रगति हो रही है। जागरूक हो रहे हैं। हम बेहतर समाज बना रहे है। यदि यह बेहतर समाज है तो हम लोगों को कुछ साल पहले ही चले जाना चाहिए था।

निरीक्षण के दौरान जवानों की फूलने लगी सांस

            11 मंजिल निर्माणाधीन भवन निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य मंत्री काफी तरोकताजा और जवान नजर आए। 11 मंजिल तक सीढ़ियों से चलकर निरीक्षण किया। अस्पताल का एक एक कोना टीएस सिंहेदव ने देखा। इस दौरान विधायक शैलेष पाण्डेय, कांग्रेस प्रदेश सचिव पंकज सिंह और पीडब्लूडी विभाग के इंजीनियर डाक्टर सहारे भी मौजूद थे। सीढयां चढ़ने के दौरान बाबा तरोताजा और जवानो के चेहरे पर पसीना बहते देखा गया।

सरकारी रिकॉर्ड से छेड़छाड़,पंचायत सचिव सस्पैंड

 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS