एसआई पर हमला के आरोपियों को बचाने ग्रामीणों ने बनाया दबाव..आईजी से गुहार..बताया बेगुनाह..

बिलासपुर—मल्हार के लोगों ने बिलासपुर आईजी कार्यालय पहुंचकर मल्हार चौकी प्रभारी के खिलाफ घेराव किया। आईजी की अनुपस्थित में ग्रामीणों ने सोमवार को शिकायत किए जाने की बात कही। जानकारी देते चलें कि तीन पहले मुखबीर की सूचना पर शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ सिविल ड्रेस में एसआई पर घात लगाकर आरोपी का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान दो आरोपियों ने मिलकर हमला कर दिया। सिर पर गंभीर चोट पहुंची। और दस से 12 टांका लगाना पड़ा। लेकिन हमला करने वाले दोनो आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस के अनुसार दोनो आरोपी क्षेत्र में शराब की अवैध बिक्री करते हैं।
             शनिवार को मल्हार के लोग तीन पहले एसआई पर हमला करने वालों के समर्थन में आईजी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान पुलिस महानिरीक्षक की अनुपस्थित में ग्रामीणों ने जमकर नाराजगी जाहिर किया। मौके पर मौजूद प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय का घेराव किया। अभय नारायण राय ने आश्वासन दिया कि सोमवार को आईजी से मुलाकात कर घटनाक्रम को लेकर जांच की मांग करेंगे। इसके बाद सभी ग्रामीण अपने घर वापस लौट गए।
                ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मल्हार चौकी प्रभारी एसआई शंकर गोस्वामी बेवजह स्थानीय लोगों को परेशान करते हैं। किसी ना किसी बहाने लोगों की धर पकड़ कर अवैध वसूली करते हैं। 3 जुलाई को करीब मल्हार चौकी से 3 कि.मी. दूर रात्रि करीब 9:30 बजे जंगल क्षेत्र में एसआई शंकर गोस्वामी अपने अन्य साथी राजा देवांगन और शंकर ठाकुर के साथ खड़े थे। जबकि एसआई के साथ के दोनो व्यक्ति आदतन अपराधी हैं। 
                 इसी दौरान सब्जी बेचकर मल्हार निवासी घूरू घर आ रहा था। एसआई समेत तीनों ने घुरू को रोककर जेब में हाथ डाल दिया। विरोध करने पर तीनों ने घुरू को मारापीटा और गाली गलौच किया है। इसके बाद उसे थाने में रखकर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया गया है। हमारी मांग है कि पकड़े गए घुरू के अलावा दूसरे ग्रामीण को तत्काल छोड़ा जाए। 
               कार्यालय में आईजी के नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने मेयर बंगले के सामने अपनी पीड़ा को प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय को बताया। ग्रामीणों ने पकड़े गए दोनो आरोपियों के लिए न्याय की मांग की।

                  प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सोमवार को आईजी से मिलकर जांच की मांग करूंगा। यदि पकड़े गए दोनो व्यक्ति गलत नहीं है तो रिपोर्ट में सब सामने आ जाएगा। पुलिस को मारपीट का अधिकार नहीं है। आश्वासन के बाद सभी ग्रामीण सोमवार को आईजी से मिलने की उम्मीद में घर लौट गए। 

क्या है मामला

       पुलिस के अनुसार तीन अगस्त को मल्हार चौकी प्रभारी शंकर गोस्वामी को जानकारी मिली कि आदतन कोचिया शराब की अवैध बिक्री कर रहा है। खबर मिलते ही एसआई शंकर गोस्वामी दो लोगों के साथ सिविल ड्रेस में कोचिया को रंगे हाथ पकड़ने रवाना हुए। काफी इंतजार के बाद कोचिया नजर आए। धरपकड़ के दौरान आरोपी ने शंकर गोस्वामी पर हमला कर दिया। जिससे उन्हें सिर पर गंभीर चोट पहुंची। 

न्यायाकि रिमाण्ड पर भेजा गया

                 एडिश्नल एसपी रोहित झा ने बताया कि पकड़े गए दोनो आरोपियों को न्यायालय के हवाले कर दिया गया है। कोचिया के खिलाफ धरपकड़ कार्रवाई के दौरान आरोपी घुरू ने  हमला किया। एसआई को सिर पर गंभीर चोट पहुंची है। 12 टांका लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *