नाराज ग्रामीणों ने आबकारी टीम को घेरा..मौका पाकर आरोपी फरार..भारी मात्रा में लहान,शऱाब बरामद…कई कोचियों पर गिरी गाज..अधिकारी ने कहा..सख्त होगी कार्रवाई

महासमुंद– बसना थाना क्षेत्र के बेल्डीहपठार में छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को ग्रामीणों के भारी विरोध का सामना करना पडा है। तड़के की गयी कार्रवाई के दौरान आबकारी टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। इस दौरान विभाग को पुलिस का भी सहारा लेना पड़ा। आबकारी अधिकारी विजय सेन शर्मा ने बताया कि छापमार कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में महुआ शराब समेत लहान बरामद किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है।
 
ग्रामीणों ने किया कार्रवाई का विरोध
 
                बसना थाना क्षेत्र के ग्राम बेल्डीहपठार में छापामार कार्रवाई करने पहुंची आबकारी टीम को ग्रामीणों ने घेर लिया। ग्रामीणों ने इस दौारन उग्र प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि आबकारी टीम बेवजह सीधे सादे लोगों को परेशान कर जेल में डाल रही है। इस दौरान बेल्डीहपठार के ग्रामीणों ने जमकर उत्पाद मचाया।  ग्रामीणों ने आबकारी टीम की गाड़ी को रोककर पकड़े गए कोचियों को छोड़ने को दबाव बनाया। ग्रामीणों के विरोध का फायदा उठाकर एक आरोपी भागने में कामयाब रहा।
 
                 आबकारी अधिकारी विजयसेन शर्मा ने बताया कि मुखबीर से लगातार जानकारी मिल रही थी कि बेल्डीहपठार में व्यापक स्तर पर कुछ लोग शराब बनाकर बेच रहे हैं। पतासाजी के बाद संयुक्त टीम का गठन कर कार्रवाई के लिए भेजा गया था।
 
भारी मात्रा में शराब और लहान बरामद
 
                    आबकारी अधिकारी ने बताया कि संयुक्त टीम ने सुबह करीब चार बजे कन्हैया खूँटे के  ठिकाना पर धावा बोला। मौके से 1000 किलोग्राम से अधिक लहान बरामद हुआ। टीम ने करीब सवा सौ लीटर से अधिक महुआ शराब भी जब्त किया है। लेकिन कार्रवाई के बीच आरोपी कन्हैंया खूंटे फ़रार होने में कामयाब रहा। टीम ने फरार आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) का अपराध दर्ज किया है।
 
                              विजयसेन ने बताया कि संयुक्त टीम ने बेल्डीहपठार में ही अमृतलाल कोसरिया के ठिकाने पर धावा बोलकर करीब 6 लीटर महुआ शराब जब्त किया है। आरोपी को गिरफ़्तार अपराध दर्ज किया गया। इसके अलावा टीम ने ग्राम बनडबरी में मुखबीर की सूचना पर दबिश लेकर तीन लीटर शराब कब्जे में लिया। आरोपी कालाराम खूँटे से तीन लीटर शराब बरामद किया गया। कार्रवाई में गांव के ही पानबुडी मीरी के कब्ज़े से  सात लीटर देशी शराब जब्त हुआ है।
 
                      आबकारी टीम ने गढ़फूलझर में आरोपी देवहरि मुई के क़ब्ज़े से 8 लीटर महुआ शराब जब्त कर आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार कर अपराध दर्ज किया है।
 
लगातार करेंगे कार्रवाई
 
                            विजयसेन शर्मा ने बताया कि संयुक्त टीम को कार्रवाई के दौरान ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों को पुलिस के सहयोग से शांत कराया गया। साथ ही एक आरोपी भागने में कामयाब भी रहा। विजय सेन ने कहा कि शासन के दिशा निर्देश और उच्च अधिकारियों के आदेश पर किसी भी सूरत में शराब की अवैध बिक्री को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। शराब बनाने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। चूंकि हमें अच्छी तरह से मालूम है कि आरोपी खुद को बचाने के लिए भोले भाले ग्रामीणों को उकसाते हैं। लेकिन उनकी चालाकी को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। पुख्ता जानकारी मिलने पर आबकारी की टीम कोचियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई करेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *