इंडिया वाल

राज्य सरकार की वादाखिलाफी की शिकायत,राहुल गांधी को साय की चिट्ठी

रायपुर। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णु देव साय ने राहुल गांधी को पत्र लिख कर राज्य सरकार की वादा खिलाफी की शिकायत की है।साय ने कहा कि पिछले विधानसभा चुनावों में आपका कई बार छतीसगढ़ आना हुआ था। आपकी माजूदगी में कांग्रेस के जनघोषणा पत्र का भी विमोचन हुआ था। उसमें प्रथम कवर पृष्ठ पर आपकी फ़ोटो प्रमुखता से लगी है।साय ने आगे कहा कि उस जनघोषणा पत्र में किये प्रमुख वादों में एक वादा 10 लाख बेरोजगार युवाओं को ढाई हजार प्रतिमाह भत्ता देने का भी है। दुर्भाग्य से 3 वर्षो में एक भी युवक को ये भुगतान नही हुआ है।

अब 3 वर्षो के लंबित 9 हज़ार करोड़ के भुगतान के लिए आगामी बजट में प्रावधान हेतु हमारी तरफ से जब मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखा गया तो छतीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष इससे साफ मुकर रहे हैं। प्रदेश कांग्रेस तो अब ये तक कह रही है कि ऐसा वादा आपने किया ही नहीं था। जबकि कांग्रेस पार्टी के जनघोषणा पत्र  में इसका साफ उल्लेख है कि राजीव गांधी मित्र योजना के तहत 10 लाख बेरोजगार युवाओं को 2,500 रु मासिक भत्ता दिया जाएगा । इसके साथ ही चुनाव के दौरान लगाए गए कई होर्डिंग्स व विज्ञापनों में भी बड़ी-बड़ी हैडलाइन देकर युवाओं को भत्ता देने की बात कही गयी थी।

राहुलजी, देश भर में भरोसे के संकट से जूझ रही कांग्रेस की साख पर छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने गम्भीर चोट पहुंचायी है। आपसे  अनुरोध है आप भी छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कहें कि 10 लाख युवाओं से किये वादे को निभाने हेतु ताकि आगामी बजट में 9 हज़ार करोड़ का प्रावधान करें। इस आवंटन से सभी युवक-युवतियों का प्रति व्यक्ति बकाया 90 हज़ार रुपए का भुगतान किया जा सकेगा। कांग्रेस द्वारा अन्य तमाम वादे कर छले गए प्रदेश की जनता, कांग्रेस का यह विश्वासघात बिल्कुल सहन नहीं करेगी। कृपया इस महत्वपूर्ण विषय पर ध्यान दें।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS