शिक्षक पात्रता परीक्षा का एलान…17 दिसम्बर को होगा एक्जाम…आनलाइन भरना होगा आवेदन

cgvyapamरायपुर—व्यापम ने शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजन की तारीख का एलान किया है। टेट 2017 परीक्षा का आयोजन 17 दिसम्बर रविवार को किया जाएगा.। टेट परीक्षा का आयोजन कक्षा एक से आठवीं तक के शिक्षकों के लिए किया जाेगा। परीक्षा फार्म आन लाइन भरा जाएगा।

                   छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मण्डल ने कक्षा एक से आठवीं शिक्षकों की पात्रता के लिए 17 दिसम्बर को परीक्षा लेने का एलान किया है। टेट परीक्षा दो पालियों में होगी। कक्षा एस से पांच तक कक्षाओं के लिए परीक्षा का आयोजन सुबह साढ़़े नौ से साढ़े बारह तक लिया जाएगा। जबकि द्वितीय पाली में कक्षा छः से आठवी की कक्षाओं के लिए शिक्षकों की पात्रता परीक्षा होगी। परीक्षा दो बजे से शुरू होकर चार पैंतालिस तक होगी।

                            जानकारी के अनुसार आनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तारीख सोमवार 27 नवम्बर है। आवेदन रात्रि 11 बजकर 50 मिनट तक व्यापम कार्यालय को मिलना जरूरी है। 11 दिसम्बर 2017 को वेबसाइट पर प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को दोनों परीक्षा में शामिल होने के लिए 600 रूपए और एक में आवेदन के लिए 350 रूपए का भुगतान करना होगा। अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को एक परीक्षा के लिए 250 और दोनों परीक्षाओं में शामिल होने के लिए 400 रूपए देना होगा। एसटी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को एक परीक्षा में शामिल होने पर 200 और दोनों के लिए 300 रूपए देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *