videoःवॉक ए काज़..हजारों की संख्या में शामिल हुए शहरवासी..लाइव कार्यक्रम में बोली कप्तान…महिलाओं को समझना होगा अधिकार

बिलासपुर— अरपा तट स्थित रिवर व्यू में बिलासपुर पुलिस ने पुलिस कप्तान पारूल माथुर की अगुवाई में वाकथान का आयोजन किया। वॉकथान में हजारों की संख्या में बिलासपुर वासियों ने शिरकत किया। पुलिस कप्तान ने फैसबुक लाइव के माध्यम से महिला अधिकार की जानकारी को साझा किया। साथ ही सभी को अपराध और अपराधियों के खिलाफ कदम बढ़ाने को कहा। इस दौरान पुलिस कप्तान ने महिला अधिकारों के बारे में भी बताया। 
            बिलासपुर पुलिस ने मेवरिक फ़ाउंडेशन के सहयोग से महिलाओं पर हो रहे अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेस के लिए ‘वॉक ए कॉज’ कार्यक्रम का आयोजन किया। रिवर व्यू से राजेंद्र नगर चौक और फिर रिवर व्यू तक तीन किलोमीटर पदयात्रा के साथ वाकथान का समापन हुआ। 
             ‘वॉक ए कॉज’ कार्यक्रम की शुरुआत वरिष्ठ पुलिस कप्तान पारुल माथुर ने झंडी दिखाकर किया। रिवर व्यू से शुरू हुई वॉक ए काज कार्यक्रम में शहर के कमोबेश सभी समाज सेवी संस्थाओं ने शिरकत किया। बड़ी संख्या में स्कूल और कालेज के युवाओं ने भी हिस्सा लिया।
           वाकथान कार्यक्रम रिवर व्यू से शुरू होकर प्रताप चौक, देवकीनंदन चौक से  होकर नेहरू चौक और राजेंद्र चौक से  रिवर व्यू में समापन हुआ।  प्रतिभागियोंने  तीन किलोमीटर की पैदल यात्रा कर महिलाओं  पर होने वाले अन्याय का विरोध किया।
           पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने बताया कि ‘वॉक ए कॉज’ आयोजन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर ना केवल रोक लगाना है। बल्कि महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरुक भी करना है। समाज के विभिन्न वर्गों की महिलाओं को एकजुट होकर अपराध और अफराधियों के खिलाफ आवाज को बुलन्द भी करना है। 
           पुलिस कप्तान ने कार्यक्रम के दौरान फेसबुक लाइन के माध्यम से महिलाओं, बच्चों और पुरुषों को अपराध के खिलाफ सतर्क रहने को कहा। उन्होने बताया कि शहर के विभिन्न स्कूलों और कालेजों समेत सिनेमा हॉल और मॉल में जागरूकता अभियान चलाया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *