इंडिया वाल

Weather: कंपा देने वाली ठंड से ठिठुरा प्रदेश,दर्ज हुई इस सीजन की सबसे सर्द रात,इन जिलों में और गिरेगा पार

नए साल के आगमन पर सर्दी सबाब की ओर बढ़ रही है. सीकर में इस सीजन का सबसे कम तापमान

Weather: नए साल के आगमन पर सर्दी सबाब की ओर बढ़ रही है. राजस्थान में हाड़ कंपा देने वाली ठंड का दौर शुरू हो चुका है. उत्तरी-पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में घना कोहरा और शीतलहर का प्रकोप चल रहा है. सीकर, नागौर, करौली जिलों में कहीं-कहीं तीव्र शीतलहर है, वहीं, चूरू, बीकानेर, पिलानी, अलवर जिलों में पारा और गिरता जा रहा है.

Aaj Ka Mausam: प्रदेश के बीकानेर संभाग के जिलों शेखावाटी क्षेत्र के जिलों में आगामी 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर घना कोहरा, तेज शीतलहर कोल्ड डे जारी रहने की संभावना है. इस दौरान कहीं-कहीं पाला पड़ने के भी आसार है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 27 दिसंबर से न्यूनतम व अधिकतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी व कोहरा में कमी दर्ज होने की संभावना है. शेखावाटी क्षेत्र के जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर 27-28 दिसंबर को भी दर्ज होने की संभावना है.

यह भी पढे-कर्मचारी-शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, मिलेगा प्रमोशन का लाभ, अधिसूचना जारी

आने वाले चार पांच दिन राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा

शनिवार को राजस्थान के सीकर में इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया. सीकर का न्यूनतम तापमान 0.5 रहा. वहीं, 1.7 के साथ नागौर दूसरे नंबर पर रहा. इसी के साथ चूरू का न्यूनतम तापमान 2.5 रहा. बीकानेर का न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रहा. वहीं पिलानी का तापमान 3.9 रहा. इसी के साथ अलवर का तापमान 4.0, रहा, वनस्थली का तापमान 4.7, इसी के साथ प्रदेश के अन्य जिलों का न्यूनतम तापमान कुछ इस प्रकार रहा. भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहा, श्रीगंगानगर का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री रहा. हनुमानगढ़ का न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री रहा, धौलपुर का न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री रहा, गुलाबी नगरी जयपुर का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री रहा, सिरोही का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहा, चित्तौड़गढ़ का न्यूनतम तापमान 6.1रहा, डबोक का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहा, जैसलमेर का न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री रहा

IMD Alert :10 राज्यों में भारी बारिश, स्कूल कॉलेजों में अवकाश, शीतलहर, जानें पूर्वानुमान

इन जिलों का ये रहा तापमान

बूंदी का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री रहा, वही चित्तौड़गढ़ न्यूनतम का तापमान 7.8 रहा,फलोदी का न्यूनतम तापमान 7. 4 डिग्री रहा, अजमेर का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री रहा, जालौर और टोंक का न्यूनतम तापमान 8. 5 डिग्री रहा, बूंदी का न्यूनतम तापमान 8.9, पाली जिले का न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री रहा, जोधपुर जिले का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री रहा, बाड़मेर का न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री रहा, प्रदेश में सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान कोटा और डूंगरपुर ज़िलों का डिग्री रहा.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS