IMD Alert-राजधानी में बढ़ रही ठंड, बारिश के आसार, इस राज्य में जारी हुआ रेड अलर्ट

दिल्ली।पहाड़ों में हो रही बर्फबारी (Snowfall) और लगातार गिर रहे तापमान (Temperature) के चलते मैदानी इलाकों में भी सर्दी (Winters) बढ़ते दिख रही है. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) समेत उत्तर भारत के राज्यों में अब कोहरे ने दस्तक दे दी है और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री तक आ पहुंचा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) से लेकर कश्मीर में बर्फबारी होते दिख रही है.दिल्ली के मौसम पर नजर डालें तो आज न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक दर्ज हो सकता है. राजधानी में सुबह के वक्त कोहरा और हल्की धुंध भी देखी जा सकती है. वहीं, वायु गुणवत्ता 300 के पार दर्ज होने के अनुमान है.

दरअसल, पंजाब में पिछले दो दिन में पराली जलाने की घटनाओं में भारी कमी होने के बीच मंगलवार को दिल्ली की वायु गुणवत्ता में सुधार आया. राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) मंगलवार को 227 दर्ज किया गया जो सोमवार को 294 था.

इन राज्यों में बारिश के आसार…

स्काईमेट वेदर के जाहिर अनुमान के मुताबिक, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड समेत हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं. अगले चार से पांच दिन पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, समेत दिल्ली में ठंड के बढ़ने का पूर्वानुमान है.

इस राज्य में जारी हुआ रेड अलर्ट…

इसके साथ ही राजस्थान में हल्की बारिश होते दिख सकती है. वहीं, मौसम विभाग ने तमिलनाडु के लिए रेड अलर्ट जारी किया हुआ है. तमिलनाडु में इस पूरे हफ्ते अलग-अलग हिस्सों में बारिश होते दिखेगी वहीं न्यूनतम तापमान 20 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *