TOP NEWS

Weather-पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश-ओलावृष्टि,जानें IMD पूर्वानुमान

Weather Alert Today : उत्तर प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि दर्ज की गई है। अभी 3-4 दिन मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है। यूपी मौसम विभाग के अनुसार,वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ हिमालय पर मौजूद है और एक सशक्त पश्चिमी विक्षोभ सोमवार तक पहुंच सकता है।

आज कई जिलों में बारिश के आसार है वही 24-25 जनवरी को कुछ जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। इस पूरे सप्ताह बादल छाने और वर्षा व बूंदाबांदी होने की संभावना है, ऐसे में पारा गिरने के साथ ही कोहरा पड़ने के भी आसार हैं।

यूपी मौसम विभाग (UP Weather Forecast) ने विभाग के मुताबिक, एक पश्चिमी विक्षोभ 25 जनवरी को विकसित होगा। राज्य में 26 जनवरी तक इस तरह का मौसम बना रहेगा और 28 जनवरी तक बारिश का दौर जारी रहने वाला है। उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को हल्की बारिश और 24 से 26 जनवरी के बीच तेज बारिश की संभावना जताई है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 25 जनवरी को मूसलाधार बारिश हो सकती है। 23 जनवरी से सक्रिय हो रहे पश्चिम विक्षोभ के चलते 3 दिन मेरठ में बारिश की स्थितियां बन रही हैं। 24, 25 और 26 जनवरी को तीनों दिन हल्की बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग (UP Weather Update) के अनुसार, अफगानिस्तान और उसके आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ की स्थिति बन रही है, इसके असर से पश्चिमी हिमालयी इलाकों में 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। हालांकि 24 से 26 जनवरी के बीच कई इलाकों में तेज बारिश होने के आसार है।

COVID-19: कोरोना से दहशत में दुनिया! अब इस देश ने भी चीन से आने वालों के लिए सख्त किए नियम

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी 25 जनवरी को ओलावृष्टि हो सकती है। नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ और लखनऊ समेत कई जिलों में अगले 3 दिनों तक बादल छाए रहने और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी का अनुमान है। तापमान में उतार चढ़ाव जारी रहेगा। इस बारिश से गेहूं की फसल को लाभ और आलू-मटर को नुकसान हो सकता है।

मौसम विभाग ने सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, यह स्थिति 24 से 27 तक बनी रहेगी।

अगले 6 दिन तक हल्के से मध्यम बादल छाए रहने और 27 जनवरी तक हल्की वर्षा व बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। 23 तारीख के बाद कुछ स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS