Weekly Horoscope: साप्ताहिक राशिफल में जानिए, अपना पारिवारिक जीवन, आर्थिक दशा, स्वास्थ्य व कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति

Shri Mi
7 Min Read

Weekly Horoscope/साप्ताहिक राशिफल में जानिए, अपना पारिवारिक जीवन, आर्थिक दशा, स्वास्थ्य व कार्यक्षेत्र में अपनी स्थिति। इस सप्ताह कैसी रहेगी और यह भी कि इस सप्ताह आपको क्या-कुछ मिलने वाला है। आपके लिए क्या-क्या करना फायदेमंद रहेगा और परेशानियों से बचने के लिए आपको कौन-कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Weekly Horoscope/मेष राशि : मेष राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता थोड़ा मानसिक तथा शारीरिक समस्यायों वाला बना रह सकता है। छात्र वर्ग को इस हफ्ते कुछ अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। संतान के भविष्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है। धन लाभ के लिहाज से यह हफ्ता आपको कुछ अच्छे लाभ दे सकता है। इस हफ्ते की शुरुआत तथा अंतिम दिनों में सेहत का ध्यान रखें। कुछ अनावश्यक खर्च संभव है।

वृषभ राशि : वृषभ राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता मान-सम्मान में वृद्धि वाला रहेगा। इस हफ्ते आपको अचानक धन का लाभ हो सकता है। इस हफ्ते अधूरे पड़े कार्य पूर्ण होते नजर आएंगे। प्रेम प्रसंग के लिहाज से यह हफ्ता आपको सफलता देने वाला रहेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें। कामकाज के लिहाज से की गई यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी।

Weekly Horoscope/मिथुन राशि : मिथुन राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता धन लाभ वाला रहेगा। इस हफ्ते आपकी वाणी से कोई नुकसान न हो इसका ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में कामकाज को लेकर आलस्य से बचेंं, अन्यथा कार्य अपूर्ण बने रह सकते हैं। प्रॉपर्टी संबंधी कोई डील इस हफ्ते करने से बचें। माता के साथ संबंध मधुर रखेंं, लाभ मिलेगा। अधिकारी वर्ग के साथ तालमेल बना कर चलें। इस हफ्ते व्यर्थ के बाद विवाद से अपने आप को दूर रखें।

कर्क राशि : कर्क राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। इस हफ्ते आपकी कोई इच्छा पूर्ण हो सकती है। दैनिक बातचीत के दौरान अपनी भाषा पर संयम रखें। सेहत का ध्यान रखें, चोट-चपेट की आशंका है। वैवाहिक जीवन में किसी प्रकार का कोई मन मुटाव उत्पन्न न होने दें। धन संबंधी मामलों के लिहाज से यह हफ्ता आपको अच्छे परिणाम दे सकता है।

Weekly Horoscope/सिंह राशि : सिंह राशि के जातकों के लिए हफ्ते की शुरुआत थोड़ी उलझनों वाली हो सकती है, किंतु बाकी का पूरा हफ्ता आपको शुभ परिणाम देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका सम्मान बढ़ेगा। अधिकारी वर्ग आपसे प्रसन्न रहेंगे। सेहत संबंधी मामलों में लापरवाही न बरतें। मुख, गले तथा पेट संबंधी रोग आपको परेशान कर सकते हैं। धन के लिहाज से हफ्ता आपको अचानक लाभ दे सकता है।

कन्या राशि : कन्या राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता धन संबंधी मामलों के लिहाज से लाभकारी रहेगा। इस हफ्ते अचानक किसी यात्रा का योग बन सकता है। इस हफ्ते मन को शांत रख कर कार्य करने से सफलता मिलेगी। क्रोध से इस हफ्ते आपको बचने की सलाह दी जाती है। जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें। इस हफ्ते जीवनसाथी की सेहत का भी ध्यान रखें। किसी भी प्रकार के कानूनी मामलों में ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

Weekly Horoscope/तुला राशि : तुला राशि के जातकों को इस हफ्ते कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कामकाज को लेकर आपके सहकर्मी आपका साथ देते नजर आएंगे। इस राशि से संबंधित कुछ जातकों को नौकरी से संबंधित शुभ समाचार मिलने के योग हैं। इस हफ्ते धन का लाभ बना रहेगा। हफ्ते का अंतिम भाग खर्च वाला होगा। इस हफ्ते आपके लिए अचानक किसी यात्रा का योग बन सकता है।

वृश्चिक राशि : वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता भाग्य में वृद्धि वाला रहेगा। इस हफ्ते भाग्य के सहयोग के कारण आप कई कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। कर क्षेत्र में आपके लिए स्थितियां सामान्य बनी रहेंगी। इस हफ्ते ऑफिस की पॉलिटिक्स से अपने आप को दूर रखने की सलाह है। संतान की पढ़ाई तथा सेहत को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं। छात्र के लिए यह हफ्ता थोड़ा मेहनत वाला बना रह सकता है।

धनु राशि : धनु राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता सेहत संबंधी कोई समस्या दे सकता है। इस हफ्ते आप किसी धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकते हैं। हफ्ते के मध्य भाग में भाग्य का सहयोग आपके कार्यों में सफलता दिलाने में मददगार बना रहेगा। संतान के कार्यों से आपको प्रसन्नता मिलेगी। छात्र वर्ग को पढ़ाई के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं।

मकर राशि : मकर राशि के जातकों को इस हफ्ते जीवनसाथी के द्वारा कोई लाभ प्राप्त हो सकता है। व्यापारी वर्ग के जातकों के लिए यह हफ्ता शुभ और लाभ देने वाला रहेगा। इस हफ्ते आप किसी नए व्यापार की शुरुआत भी कर सकते हैं। हफ्ते के मध्य भाग में अपनी सेहत का थोड़ा ध्यान रखें, व्यर्थ के खर्च भी आपको परेशान कर सकते हैं। इस हफ्ते आलस्य से बचने की आपको सलाह रहेगी, अन्यथा बनते काम बिगड़ सकते हैं।

कुंभ राशि : कुंभ राशि के जातकों को इस हफ्ते बुखार, सर्दी जुकाम जैसी बीमारियां परेशान कर सकती हैं। कामकाज के लिहाज से यह हफ्ता आपको सामान्य फल देने वाला बना रहेगा। इस हफ्ते आपका वैवाहिक जीवन मधुर बना रहेगा। इस हफ्ते धन लाभ के साथ-साथ कुछ खर्च भी बने रह सकते हैं। माता-पिता का सहयोग आपको लाभ देगा।

मीन राशि : मीन राशि के जातकों के लिए यह हफ्ता दैनिक लाभों में वृद्धि वाला रहेगा। छात्र वर्ग को इस हफ्ते मनमाफिक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। इस हफ्ते आपको संतान से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। हफ्ते के मध्य में सेहत में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। कामकाज के लिहाज से हफ्ता आपके लिए सामान्य फल देने वाला ही रहेगा। इस हफ्ते पारिवारिक या सामाजिक क्षेत्र के व्यर्थ के मामलों में अपनी दखलअंदाजी देने से बचें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close