इन आसान Tricks से अब आप भी जान पाएंगे आखिर किसने आपको Whatapp पर Block किया या बस DP हटाई

व्हाट्सएप आपको आईओएस और एंड्रॉइड फोन दोनों पर अवांछित लोगों को ब्लॉक करने का विकल्प देता है। कई बार ऐसा भी हो सकता है कि किसी ने आपको ब्लॉक भी कर दिया हो।लेकिन, व्हाट्सऐप ऐसा कोई फीचर नहीं देता है जो आपको किसी के द्वारा ब्लॉक किए जाने पर अलर्ट करता हो। लेकिन, मैं आपको बता दूं कि आपके पास यह पता लगाने का एक तरीका है कि क्या किसी ने आपको ब्लॉक किया है ?

हालांकि यह पता लगाने का कोई निश्चित तरीका नहीं है कि आपको व्हाट्सएप पर किसने ब्लॉक किया है.ये टिप्स आपको कम से कम इसके बारे में एक विचार देंगे…..
 1: अंतिम बार देखे गए / ऑनलाइन स्थिति की जाँच करें
अगर आप किसी का ऑनलाइन स्टेटस देख पाए थे या पिछली बार देख पाए थे लेकिन अभी नहीं देख पा रहे हैं, तो हो सकता है कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो।

 2: प्रोफ़ाइल फ़ोटो देखें
अगर आप अचानक अपने किसी कॉन्टैक्ट की प्रोफाइल पिक्चर नहीं देख पाते हैं, तो इस बात की बहुत संभावना है कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया हो।ऐसा भी हो सकता है कि उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो हटा दी हो, लेकिन इसमें अवरुद्ध होने की सबसे अधिक संभावना हो सकती है।

3: संदेश वितरण स्थिति
अगर आपको लगता है कि किसी ने आपको व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर दिया है, तो उन्हें एक संदेश भेजने का प्रयास करें। यदि संदेश डिलीवर नहीं होता है, तो इसके दो अर्थ हो सकते हैं: 1) संपर्क ने आपको ब्लॉक कर दिया है या 2) उनका इंटरनेट बंद है। लेकिन, अगर एक-दो दिन बाद भी मैसेज डिलीवर नहीं होता है, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि कॉन्टैक्ट ने आपको ब्लॉक कर दिया हो।

 4: कॉल करने का प्रयास करें
अगर आपको कभी भी संदेह हो कि किसी ने आपको ब्लॉक कर दिया है, तो उन्हें कॉल करने का प्रयास करें। अगर उन्होंने वास्तव में आपको ब्लॉक कर दिया है, तो आपका कॉल उन तक नहीं पहुंचेगा।दूसरे शब्दों में, अगर व्हाट्सएप कॉल “रिंगिंग” स्टेटस नहीं दिखाता है, तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति ने आपको ब्लॉक कर दिया है।

 5: एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं
WhatsApp पर ग्रुप बनाने की कोशिश करें। अगर आपको “आप इस संपर्क को जोड़ने के लिए अधिकृत नहीं हैं” संदेश मिलता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि संपर्क ने आपको अवरुद्ध कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *