मेरा बिलासपुर

जब जनता ने जताया..आक्रोश..पूर्व विधायक को बताया..बिजली गुल..पानी का आकाल…अब नहीं हो रहा बर्दास्त..कौन सुने फरियाद

बिलासपुर—बिजली और पानी की समस्या को लेकर बिलासपुर में त्राहि त्राहि मची हुई है। लोग सरकार और निगम से बिजली कटौती के खिलाफ और पानी की किल्लत को लेकर गुहार लगा रहे हैं। बावजूद इसके ना तो गर्मी से निजात मिल रही है। और ना ही पानी की किल्लत ही दूर हो रही है। यद्यपि शासन प्रशासन बैठक बैठक पर बैठक कर जनता की समस्याओं को लेकर मंथन कर रहा है। बावजूद इसके समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। जनता की समस्याओं के बीच पूर्व नगर विधायक शैलैष पाण्डेय ने तालापारा,कुम्हारपारा और यादव मोहल्ला का भ्रमण किया। जनता के बीच पानी का वितरण किया। साथ ही बिजली कटौती के खिलाफ जंग का एलान किया है। इस दौरान जनता भी पूर्व विधायक को अपने बीच पाकर खुशी जाहिर किया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

बरसती आग में मोहल्ला भ्रमण

मंगलवार को 46 डिग्री तापमान के बीच पूर्व नगर विधायक शैलेष पाण्डेय ने तालापारा, कुम्हारपारा और यादव मोहल्ला का अपने साथियों के साथ भ्रमण किया। इस दौरान जनता ने शैलेष पाण्डेय के सामने पानी की किल्लत और बिजली कटौती के खिलाफ अपनी पीड़ा को जाहिर किया है। भ्रमण के दौरान शैलेष पाण्डेय ने जनता के बीच पानी का वितरण किया।

कोई नहीं सुन रहा गरीबों की गुहार

स्थानीय निवासियों ने बताया कि मोहल्ले में की दिनों से पानी नहीं आ रहा है। प्रशासन नए नए बहाने बनाकर हमारी गुहार को नजर अंदाज कर रहा है। जिसके चलते हमें गंदा पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। पिछले एक महीने से हम लोग बिजली की आंख मिचौली से परेशान हैं। कभी बिजली तीन चार घंटे गायब रहती है। तो कभी लगातार की आंख मिचौली से इलेक्ट्रिक सामान बरबाद हो रहे हैं। मोहल्लों में पर्याप्त टैंकर की आपूर्ति नहीं होने से लोग या तो खरीद कर पानी पी रहे है। अथवा कहीं दूर से पानी लाने को मजबूर हैं।आज से पहले पानी की इतनी विकराल समस्या बिलासपुर में नहीं देखी गयी है। सरकार जनता को मूलभूत सुविधा देने में नाकामयाब साबित हुई है।

 बोर सूखा..टंकी नहीं आती..क्या करें

लोगों की सस्याओं को सुनने और रूबरू होने के बाद पूर्व नगर विधायक शैलेष ने बताया कि बिलासपुर के वह इलाक़े जहां जल स्तर हमेशा कम रहता है । ऐसे क्षेत्र में समुचित पानी की आपूर्ति नहीं होने से लोग रेगिस्तान की जिन्दगी जीेने को मजबूर हैं। बावजूद इसके प्रशासन जनता को पानी आपूर्ति करने असफल साबित हुआ है। कई जगह बोर भी सूखे हो गये है। पानी को लेकर समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है। लेकिन सरकार और सरकार के नुमाइंदों ने जनता की परेशानियों को भगवान के भरोसे छोड़ दिया है। भू गर्भ जल के भरोसे बिलासपुर को पानी दिया जा रहा है। अभी तक सरकार ने जल स्तर बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का प्रयास नहीं किया है। इतना ही नहीं समस्याओ से परिचिति होने के बाद भी टैंकर पानी की समुचित आपूर्ति नहीं की जा रही है।

कैसे पिलायें  बच्चों को पानी ?*

पूर्व विधायक शैलेश पांडेय,पार्षद रामा बघेल,पार्षद जुगल गोयल,पार्षद भरत कश्यप,पूर्व एल्डरमेन दीपांशु श्रीवास्तव,शेख़ दुलारे,जावेद मेमन और अन्य नेता तालापारा,कुम्हार मोहल्ला,यादव मोहल्ला में जनता की समस्या से रूबरू हुए। जनता ने पूर्व विधायक के सामने पानी की कमी और बिजली की समस्या से रूबरू कराया।

 स्थानीय लोगों ने बताया कि पाइप लाइन से घरों तक पानी नहीं पहुँच पा रहा है। यदि पहुँच भी गया तो कुछ मिनट बाद ही पानी आना बन्द हो जाता है। परिवार और बच्चों को कैसे पानी पिलायें..। मामले में शैलेष पाण्डेय ने कहा कि हे वरूण देव जनता की रक्षा करें…विष्णु देव को जनता की पीड़ा समझने को प्रेरित करें।

                   

Back to top button
close