किस रूट से चलेंगी बसें..बस मालिकों की सहमति से हुआ फैसला..स्टापेज पर दो से अधिक बसों को रहेगा प्रतिबन्ध..प्रेशर हार्न बजाने पर होगी कार्रवाई

बिलासपुर–परिवहन ,यातायात पुलिस और निगम प्रशासन के साथ बिलासागुड़ी में बस मालिक संघ की संयुक्त बैठक हई। बैठक का आयोजन पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर किया गया।  अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रोहित बघेल ने बताया कि सीपत चौक, नेहरू चौक,तोरवा चौक की ओर से बसों के परिवहन में होने वाली सुविधाओं को लेकर गंभीरता के साथ विचार विमर्श किया गया।
 
               बैठक में निजी बसा मालिक समेत क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी पी.पी.शर्मा, डिप्टी कमिश्नर नगर पालिक निगम अजय सिंह और  डी.एस.पी यातायात ललिता मेहर की उपस्थिति रही। बैठक में एजेंडावार वर्तमान समय में आम जनता की सुविधा को ध्यान में रखकर चर्चा हुई। बैठक के अन्त में जरूरी मुद्दों पर सर्वसम्मति से फैसला लिया गया।
 
            रोहित बघेल ने बताया कि मस्तूरी रोड की बसें अब गुरुनानक चौक, दयालबंद,गांधी चौक ,शिव तिराहा से होते हुए पुराना बस स्टैंड तक पहुंचेगी। फिर बस स्टैण्ड से सवारी लेने के बाद इसी मार्ग से मस्तूरी दिशा की ओर जाएगी। लेकिन बसे पुराने बस स्टैंड में अनावश्यक और दो से अधिक बस नहीं खड़ी होंगी।
 
              सीपत रतनपुर और पूर्व दिशा की बसों को पिक आवर में सुबह 9:15 बजे के पहले तक महामाया चौक की दिशा से हाईटेक बस स्टैंड की ओर परिवहन की अनुमति होगी। इसके बाद 11:00 बजे तक इसी मार्ग पर बसों का परिवहन होगा। 
 
               कवर्धा मुंगेली रोड-की तरफ से चलने वाली बसें सुबह 9:15 बजे के पूर्व तक नर्मदा नगर बस स्टैंड से हाईटेक बस स्टैंड की ओर जाने की अनुमति होगी।  सुबह 11 बजे तक हाई टेक बस स्टैंड की ओर इस दिशा पर परिवहन कार्य नहीं होगा। इस दौरान नर्मदा चौक पर बस स्टॉपेज होगा।
 
                   लीपर गाड़ियां और  बस समेत अन्य सभी प्रकार के वाहन रायपुर रोड में आवासीय परिसर से बिलासपुर शहरी क्षेत्र, नेहरू चौक महामाया चौक, लोधी पारा एवं कोनी तक प्रेशर हार्न का प्रयोग नहीं करेंगे। प्रयोग करते पाए जाने पर संबंधित चालक /परिचालक के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट  के तहत कार्रवाई होगी। *
 
                  महामाया चौक और छत्तीसगढ़ भवन के सामने अनावश्यक रूप से लगने वाले ठेले, गुमटी दुकानों पर निगम प्रशासन लगातार अभियान चलाएगा। नेहरू चौक से  महाराणा प्रताप चौक तक ऑटो रिक्शा पर नियंत्रण रहेगा।
 
               रोहित बघेल ने बताया कि  बस मालिक संघ निर्णय पर विशेष ध्यान रखने की बात कही है। कोई भी बस महाराणा प्रताप चौक के आसपास खड़ी नहीं करेंगे। नेहरू चौक, मंदिर चौक महामाया चौक पर एक समय में दो से अधिक बस नहीं खड़ी होंगी। बस मालिक संघ ने वर्तमान में सभी दिशाओं से संचालित होने वाली बसों की सूची एक दिन के अन्दर यातायात पुलिस विभाग को देने का आश्वासन दिया है।
 
        बैठक में बस मालिक संघ के श्री राम निरंजन शर्मा , राम शरण सिंह, प्रह्लाद दुबे ,आकाश यादव, सुशील यादव ,एस0एन0 दुबे, मोहम्मद नसीम कुरैशी, उमेश गुलहरे ,संतोष गुलहरे, अभिलेश पाठक , सुनील यादव, मोहम्मद रशीद कुरेशी, तपन सिंह सहित यातायात के पांचों थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश चौबे,, बृजलाल भारद्वाज, सक्सेना, उप निरीक्षक उमा शंकर पांडे (जिला रोड सेफ्टी सेल प्रभारी) सहायक उपनिरीक्षक मणिराम भगत उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *