धरमलाल ने क्यों कहा..टीकाकरण में वर्गभेद ठीक नहीं..सरकार फैला रही जहर..राहुल,सोनिया गांधी पर लगाया आरोप…कर रहे नकारात्मक राजनीति

बिलासपुर—-धरमलाल कौशिक ने कहा कि यदि सरकार वैक्सीन की राजनीति नहीं करती तो शायद आज हमारे प्रदेश की स्थिति अन्य राज्यों से बेहतर होती। प्रदेश सरकार की वैक्सीन राजनीति ने बेगुनाहों को मौत की नींद सुला दिया है। वर्चुअल प्रेस वार्ता में नेता प्रतिपक्ष ने पत्रकारों के सवाल के जवाब दिया। उन्होने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी पत्र लिखकर केवल घटिया राजनीति कर रहे हैं। विस्टा का विरोध तो कर रहे हैं …लेकिन प्रदेश में बनाए जा रहे विधानसभा भवन और मंत्री आवास को लेकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। दरअसल कांग्रेस की यह दोगली राजनीति जनता देख और समझ रही है।

                    पत्रकारों से वर्चुअल बातचीत के दौरान छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष धरमलाल ने कहा कि राहुल और सोनिया गांधी समेत उनकी पार्टी देश में भय का वातावरण तैयार कर रहे हैं। महामारी में ऐसी घटिया राजनीति को जनता देख और समॆझ रही है। आने वाले समय में देश की जनता सोनिया और राहुल की भय पैदा करने वाली राजनीतिक को याद रखेगी।

राहुल सोनिया की नकारात्मक राजनीति

                                  सवाल जवाब के दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि कांग्रेस नकारात्मक राजनीति कर रही है। पहले तो वैक्सीन की राजनीति किया गया। सरकार ने जनता को समय पर वैक्सीन नहीं लगाया। यदि कांग्रेस नकारामत्म राजनीति नहीं  करती तो शायद आज प्रदेश की अधिकतर जनता को टीका लग चुका होता। बेगुनाह लोगों को मौत से बचाया जा सकता था।

सरकार विमर्श से बच रही

             धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस के नेता महामारी काल में मिलकर काम ही नहीं करना चाहते हैं। प्रदेश मुखिया के पास समय नहीं  है कि बैठकर बातचीत कर जनता को बचाने रणनीति के साथ कदम उठाएं।

शराब बिक्री का किया विरोध

                     शराब बिक्री के सवाल पर धरमलाल ने कहा कि सरकार को महामारी में होने वाली मौत से कोई मतलब नहीं है। शराब की आनलाइन बिक्री कर अपनी घटिया सोच को सरकार ने जाहिर कर दिया है। जनता में शराब बिक्री को लेकर भयंकर आक्रोश है। हमारी मांग है कि सरकार जनता की भावनाओं का सम्मान करे।

भाजपा नेता कर रहे सेवा

                       धरमलाल ने कहा कि सरकार कुछ करे या ना करे..लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता और नेता लगातार जनता के बीच में सेवा कार्य कर रहे हैं। बृजमोहन अग्रवाल से लेकर सभी भाजपा नेता जगह जनता के बीच पहुंचकर सेवा कार्य कर रहे हैं। कोविड अस्पताल से लेलकर सभी प्रकार की सुविधाएं जनता तक पहुंचा रहे है। आक्सीजन,वेन्टीलेटर से लेकर दवाईयों का वितरण कर रहे है। युवा टीम लगातार लोगों की सेवा कर रही है।

दवा आक्सीजन की आपूर्ति

            धरम ने बताया कि केन्द्र सरकार लगातार विभिन्न रास्तों से दवा, आक्सीजन सिलेन्डर, मास्क, रेमसीडिवयर से लेकर सभी प्रकार की दवाइयों का लगातार आपूर्ति कर रही है। लेकिन सरकार के मंत्रियों में सामंजस्य नहीं होने के कारण मरीजों तक सुविधाएं नहीं पहुंच रही है।

टीकाकरण के बहाने वर्ग संघर्ष की राजनीति

                     एक सवाल के जवाब में कौशिक ने कहा कि बहुत दुख होता है। हाईकोर्ट के फटकार के बाद भी टीकाकरण की प्रक्रिया को वर्गों में बांटा गया है। दरअसल कांग्रेस और प्रदेश सरकार ने जनता के बीच वर्ग संघर्ष के साथ जाति पांति का जहर फैलाने का काम किया है। जिन्दगी सबकी समान है। दरअसल टीकाकरण की प्रक्रिया पहले आओ पहले पाओ के अनुसार होना चाहिए। एक तरफ एपीएल केन्द्रों में टीका की कमी हो रही है। वहीं लाखों डोड बीपीएल और अन्त्योदय केन्द्रों में  बरबाद हो रहे है। इस प्रकार की राजनीति सामाजिक व्यवस्था को तार तार करती है। हमारी मांग है कि सभी केन्द्रों में पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर टीकाकरण किया जाए।

जागरूकरता की कमी

                धरमलाल कौशिक ने आरोप लगाया कि गांव और गरीबों के बीच टीकाकरण को लेकर  जागगरूकता अभियान नहीं चलाया गया। यही कारण है कि गांव के लोग टीकाकरण मे शिरकत नहीं कर रहे है। उनमें टीका को लेकर भ्रांतियां भी है।

बैंक कर्मचारियों को भी किया जाए शामिल

                       सहकारी और स्थानीय बैंकों के कर्मचारियों को फ्रंटलाइन वर्कर मानकर टीकाकरण का अदेश दिया गया है। केन्द्रीय बैंक कर्मचारियों को इस सुविधा से क्यों दूर रखा गया।  जवाब में धरम ने कहा कि यह प्रक्रिया सरासर गलत है। हम उसके लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे। केन्द्रीय बैंक कर्मचारियों को भी फ्रंटलाइन मानते हुए प्राथमिकता के आधार टीकाकरण अभियान मे शामिल किया जाए। 

निजी अस्पतालों का करेंगे भ्रमण

              एक अन्य सवाल के जवाब में धरम ने कहा कि हमने जिला अस्पताल और सिम्स का समय समय पर निरीक्षण किया है। व्वस्था पूरी तरह से चौपट है। क्या निजी अस्पतालों का भी भ्रमण करेंगे। बिना इलाज हो रही बिलिंग पर अंकुश लगाने को लेकर ठोस कदम उठाएँगे। धरम ने कहा कि हमारी सब पर नजर है। निजी अस्पतालों का भ्रमण करेंगे। लूटपाट पर नजर रखेंगे।

                                    वर्चुअल पत्रकार वार्ता में धरमलाल  कौशिक के अलावा मस्तूरी विधायक डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी, बेलतरा विधायक रजनीश सिंह, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता भूपेन्द्र सवन्नी समेत भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *