पहली उड़ान सेवा के साथ बिलासपुर के विकास की बदल जाएगी तस्वीर..सासंद साव ने कहा..प्रयास से मिली सफलता

बिलासपुर—-भारत सरकार की उड़ान योजना के तहत् सोमवार 1 मार्च को चकरभाठा से शुरू होने वाली हवाई सेवा की तैयारियों का शनिवार को सांसद अरुण साव ने जायजा लिया। शुभारंभ समारोह स्थल और एयरपोर्ट निरीक्षण के दौरान विभागीय अधिकारियों को साव ने जरूरी दिशा निर्देश भी दिया। 
 
                 निरीक्षण के दौरान श्री साव ने कहा कि समूचे बिलासपुर संभाग की जनता बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट चकरभाठा से हवाई सेवा प्रारंभ करने की मांग लंबे समय से कर रही थी। सांसद निर्वाचित होने के बाद लगातार इस दिशा में प्रयास किया। मुद्दे को बार-बार लोकसभा में उठाया।  विभागीय मंत्री और अधिकारियों के निरंतर संपर्क में रहे। नतीजतन भारत सरकार के नागर विमानन मंत्रालय ने उड़ान योजना के तहत् बिलासपुर-प्रयागराज-दिल्ली और बिलासपुर-जबलपुर-दिल्ली के लिए एयरपोर्ट चकरभाठा से 1 मार्च से हवाई सेवा प्रारंभ करने की घोषणा की।
 
                 सांसद साव ने कहा सोमवार को होने वाले शुभारंभ समारोह की तैयारियां अब अंतिम चरण में हैं। 1 मार्च को एयरपोर्ट चकरभाठा से प्रयागराज, दिल्ली के लिए दोपहर बाद 3.45 बजे पहली फ्लाइट उड़ान भरेगी। इसके बाद अपरान्ह 4.30 बजे चकरभाठा से जबलपुर, दिल्ली के लिए दूसरी फ्लाइट रवाना होगी।  क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक क्षण होगा। जब बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होगी। इससे बिलासपुर के विकास को नई उड़ान मिलेगी।
 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *