घायल बाघिन की चिंता..हालचाल पूछने पहुंचे पहुंचे कांग्रेस नेता.अटल ने कहा..जल्द होगी स्वस्थ्य

बिलासपुर— प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव और जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रमोद नायक घायल बाघ का हालचाल पूछने कानन पेण्डारी पहुंचे। दोनों नेता कानन पेण्डारी वन अधिकारी से मिलकर घायल बाध की वस्तु स्थिति पर चर्चा की। इस दौरान अटल और प्रमोद ने बाघ के जल्द से जल्द स्वास्थ्य होने के लिए किए जा रहे प्रयासों से संतोष भी जाहिर किया।
 
                      प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव और जिला शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक कानन पेंडारी पहुंचे। मौजूद अधिकारी से घायल बाघ के स्वास्थ्य को लेकर विस्तार से दोनों नेताओं ने बातचीत  की।
 
          जानकारी देते चलें कि अचानक अभ्यारण में एक  बाघिन की पीठ पर गंभीर चोट लगी है। जानकारी मिलने के बाद बाघिन का पहले तो स्थानीय स्तर पर उपचार किया गया। हालत नहीं सुधरने पर  घायल बाघिन को पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी,डीएफओ निशांत ,एसडीओ संजय लातूर समेत विभाग के कर्मचारियों के निगरानी में डॉक्टर्स की टीम ने रेस्क्यू कर  कानन पेंडारी लाया गया। 
              इसी क्रम में घायल बाघिन का हालचाल पूछने अटल और प्रमोद नायक मंगलवार को कानन पेण्डारी पहुंचे। प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव और शहर अध्यक्ष प्रमोद नायक ने बताया कि घायल बाघिन के पीठ में गहरी चोट पहुंची है । जैसा कि वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है चोट पहुंचने की वजह क्या हो सकती है। अधिकारियों की माने तो संभव है कि बाघिन वन्य पशुओ की लड़ाई में चोट पहुंची है। या फिर गिरने के कारण बाघिन गंभीर रूप से घायल हुई है।
 
         अटल ने बताया कि चूंकि बाघनी घायल अवस्था मे है। स्वयं शिकार नही कर सकती थी इसलिए वह बहुत ही कमजोर स्थिति में है। शिकार नहीं मिलने उसकी तबीयत ज्यादा खराब है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वन विभाग की तत्परता और पीसीसीएफ राकेश चतुर्वेदी के प्रयास से बाघिन का उचित उपचार किया जा रहा है। विश्वास है कि घायल बाघिन जल्द से जल्द हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *