यूथ हॉस्टल एसोसिएशन को मिलेगा छत्तीसगढ़ में बढ़ावाःअटल श्रीवास्तव,खूँटाघाट में ट्रेकिंग का आयोजन

बिलासपुर । यूथ हॉस्टल एसोसिएशन इंडिया ( YHAI ) यूनिट बिलासपुर ने रविवार को खूंटाघाट बांध में एकदिवसीय ट्रैकिंग ,पानी से बचाव का प्रशिक्षण, वृक्षारोपण, सफाई अभियान कार्यक्रम का आयोजन प्रकृति से लोगों के जुड़ाव और प्रकृति को सहेजने के लिए जन जागरूकता के नाम पर किया। छत्तीसगढ़ के लोक नृत्य कर्मा के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके बाद घने जंगल में ट्रैक किया गया । मंसूर खान के मार्गदर्शन में पहाड़ी में 4 किलोमीटर ट्रेकिंग किया गया। कार्यक्रम में लगभग 50 प्रतिभागी शामिल हुए। टीम ने छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव के साथ परिसर में पौधारोपण किया। सभी प्रतिभागियों के लिए वोटिंग के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

इस मौके पर मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने कहा कि वे छत्तीसगढ़ राज्य में सभी YHAI गतिविधियों में मदद करेंगे और इसे बढ़ावा देंगे। कार्यक्रम में यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष संदीप सेठ ने अटल श्रीवास्तव को YHAI के आजीवन सदस्यता कार्ड भी भेंट किया । कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि ने सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र का वितरण किया।

इस कार्यक्रम में भिलाई, बिलासपुर, जगदलपुर और कोरबा के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का आयोजन शैलेश शुक्ला संयोजक बिलासपुर इकाई के नेतृत्व में किया गया। कार्यक्रम में राज्य सचिव के. सुब्रमण्यम ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने YHAI गतिविधियों को बढ़ावा देने और वाई एच ए आई कार्यक्रमों के लिए कई नई सुविधाएं प्रदान करने के लिए के संबंध में पर्यटन मंडल अध्यक्ष से लंबी चर्चा की। इस तरह के आयोजनों से प्रकृति सृजन के प्रति जुड़ाव ,लोक कलाओं के संवर्धन, स्थानीय लोगों को पर्यटन में अवसर व रोजगार के सृजन के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया का भी यही उद्देश्य है।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *