कास्टिंग काउच पर माही गिल का खुलासा,डायरेक्टर ने की थी कुछ ऐसी डिमांड

Saroj Khan, Mahie Gill, Casting Couch,मुंबई-कोरियोग्राफर सरोज खान के कास्टिंग काउच पर विवादित बयान के बाद बहस छिड़ गई है। इस मुद्दे पर कई बॉलीवुड सेलेब्स लगातार खुलासा कर रहे है।इस कड़ी में एक और बॉलीवुड एक्ट्रेस का नाम जुड़ गया है। कई फिल्मों में बोल्ड किरदार में नज़र आ चुकी माही गिल ने आपबीती बताई।एक इंटरव्यू में बताया कि वे भी कास्टिंग काउच का शिकार हो चुकी है। माही ने डायरेक्टर की अजीबोगरीब डिमांड का चौंका देने वाला खुलासा किया।’देव डी’ एक्ट्रेस ने बताया कि वह किआ बार कसॅटिंग काउच का शिकार हो चुकी हैं।इंटरव्यू में माही ने बताया, ‘एक बार मुझे एक डायरेक्टर से सलवार सूट में मिलना था लेकिन उसने मुझसे कहा क‍ि अगर तुम सूट पहनकर आओगी तो तुम्हें कोई कास्ट नहीं करेगा।

Read More-कई IAS अफसर इधर से उधर,दीपक सोनी रायपुर जिला पंचायत के नए सीईओ

इसके बाद मैं दूसरे डायरेक्टर से मिलने गई तो उसने कहा क‍ि मैं तुम्हें नाइटी में देखना चाहता हूं कि तुम कैसी लगती हो।’माही ने बताया कि वह निर्देशकों की बातों पर यकीन करने लगी थी। मुंबई में नई होने के कारण उन्हें ये नहीं पता था कि कौन सही या गलत है।उन्होंने बताया, जब लोगों को पता होता है कि आप इंडस्ट्री में नए हो तब आपको उन्हें सुनना पड़ता है। कास्टिंग काउच से बचने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाने लगी।

सरोज खान का विवादित बयान
कास्टिंग काउच पर वरिष्ठ कोरियोग्राफर सरोज खान के विवादित बयान के बाद बवाल खड़ा हो गया था। गौरतलब है, सांगली में एक कार्यक्रम के दौरान सरोज खान ने कास्टिंग काउच के मुद्दे पर कहा था कि यह तो हमेशा से चलता आ रहा है और फिल्म इंडस्ट्री भी इससे अछूता नहीं है।उन्होंने कहा था कि यह कम से कम रोजगार तो उपलब्ध कराता है। उन्होंने बाद में हालांकि अपने बयान के लिए माफी मांगी थी और कहा था कि वह सिर्फ यह कहना चाह रही हैं कि हर क्षेत्र में यह समस्या है तो ऐसे में केवल फिल्म इंडस्ट्री को ही इस पर कठघरे में खड़ा करना कहां तक जायज है।हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिसा मिलानो ने एक #MeToo अभियान शुरू किया, जिसके तहत दुनियाभर की महिलाएं यौन शोषण की घटनाओं का खुलासा कर रही हैं। बीते साल हॉलीवुड में प्रड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन के खिलाफ आवाज़ उठी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *