मुख्य सचिव से मारपीट का मामला:अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कोर्ट से समन

Arvind Kejriwal, Election Commission, Aap, Mla, Office Of Profit Case,नईदिल्ली।दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इनके साथ ही आम आदमी पार्टी के 11 अन्य विधायकों को भी कोर्ट ने समन जारी किया है. इन सभी लोगों को दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में आरोपी बनाया है. इन सभी लोगों पर दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित मारपीट का आरोप है. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इन लोगों को 25 अक्टूबर को हाजिर होने का आदेश दिया है.बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने अंशु प्रकाश के साथ मारपीट का आरोप है. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर तीन घंटे तक पूछताछ भी की है. उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया था कि 20 फरवरी को आम आदमी पार्टी के दो विधायकों ने मुख्यमंत्री के आवास पर ही उनकी मौजूदगी में उनके (अंशु प्रकाश) के साथ मारपीट की थी.

गौरलतब है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को कथित मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था.

जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर मुख्य सचिव से हुई कथित मारपीट के मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस ने एक और नया खुलासा किया था. पुलिस ने कहा था कि सीएम के आवास पर हो रही मीटिंग दरअसल ड्रॉइंग रूम में हुई थी. पुलिस ने कोर्ट में यह भी बताया था कि सीसीटीवी फुटेज के समय में भी बहुत अंतर दिख रहा है, और संभवतः इससे छेड़छाड़ की गई है. दिल्ली पुलिस ने जब्त की गई सीसीटीवी फुटेज में छेड़छाड़ की संभावनाए बताते हुए उसे फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री भेजे जाने की बात कही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *