इंडिया वाल

चुनाव आयोग का बड़ा कदम, योगी आदित्‍यनाथ और मायावती के प्रचार करने पर कुछ समय के लिए रोक

[wds id=”13″] Yogi Adityanath, Subodh Kumar Singh, Cow Slaughter Bulandshahr, Bulandshahr Violence, Bulandshahr,नईदिल्ली।आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ा कदम उठाया है. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और बसपा प्रमुख मायावती के प्रचार करने पर कुछ समय के लिए रोक लगा दी गई है. चुनाव आयोग की यह रोक 16 अप्रैल से लागू होगी. योगी आदित्‍यनाथ 72 घंटे और मायावती 48 घंटे तक अब चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगी.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार, इस दौरान योगी आदित्यनाथ और मायावती न तो कोई रैली कर पाएंगे और न ही सोशल मीडिया का इस्‍तेमाल कर  पाएंगे. दोनों नेता इंटरव्‍यू भी नहीं दे पाएंगे. चुनाव आयोग के एक्‍शन का समय 16 अप्रैल सुबह 6 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढे-मुरली मनोहर जोशी ने आडवाणी को लिखी चिट्ठी से किया इनकार, चुनाव आयोग से की जांच की मांग

चुनाव आयोग के फैसले से स्‍पष्‍ट हो गया है कि उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ 16, 17 और 18 अप्रैल को कोई रैली नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा मायावती 16 और 17 अप्रैल को कोई प्रचार नहीं कर पाएंगी.

यह भी पढे-विराट कोहली में कप्तानी लायक क्षमता नहीं, उनके बजाय धौनी को फिर आजमाने की सलाह

सोमवार को ही सुप्रीम कोर्ट ने धार्मिक और जातिगत आधार पर बयान देने वाले राजनेताओं के खिलाफ समुचित कार्रवाई न करने के लिए चुनाव आयोग की खिंचाई की थी. सुप्रीम कोर्ट ने पूछा था, आयोग ने इन नेताओं के खिलाफ क्‍या एक्‍शन लिया, इस पर आयोग ने कहा- हम सिर्फ एडवाइजरी जारी कर सकते हैं.

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS